'50 साल की होने के बाद सबरीमाला आऊंगी'...दर्शन के लिए पहुुंची बच्ची ने गले में लटकाई यह तख्ती

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 11:09 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भगवान अयप्पा मंदिर में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़ के बीच पुलिस ने सोमवार को आंध्र प्रदेश की दो महिला श्रद्धालुओं को वापस भेज दिया क्योंकि उनकी उम्र दस से 50 साल के बीच की थी। हालांकि इस बीच 9 साल की एक बच्ची के गले में लटकी तख्ती ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। 

PunjabKesari

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दोनों महिलाओं के परिचय पत्र की जांच की और उन्हें वापस भेज दिया क्योंकि उनकी उम्र मंदिर में प्रवेश से ‘वर्जित' आयु वर्ग के बीच की थी। मंदिर में दस से 50 साल आयु वर्ग की महिलाओं को प्रवेश नहीं देने की परंपरा है। इस परंपरा का समर्थन करने वालों के पक्ष में कर्नाटक से मंदिर परिसर में नौ साल की एक बच्ची पहुंची। उसके गर्दन में एक तख्ती लटकी थी जिस पर लिखा था कि इंतजार करने के लिए तैयार हूं। मैं 50 साल की होने के बाद मंदिर आऊंगी। इसके नीचे अंग्रेजी में लिखा था- ‘रेडी टु वेट’ (इंतजार करने के लिए तैयार)

PunjabKesari
त्रिशूर की रहने वाली हृदयकृष्णन ने कहा कि वह तीन बार मंदिर आ चुकी है लेकिन अब भगवान अयप्पा का दर्शन तभी करेंगी जब वह 50 साल की हो जायेंगी। उनके पिता हरिकृष्णन ने कहा कि श्रद्धालु वे हैं जो परंपराओं एवं मान्यताओं की रक्षा करते हैं। शनिवार को मंदिर खुलने के बाद वर्जित उम्र वर्ग में होने के कारण दस महिलाओं को वापस भेज दिया गया। वे आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से आये 30 सदस्यीय दल का हिस्सा थीं। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News