पुलिस दल पर हमला करने के आरोप में 2 शिक्षक समेत 9 लोग गिरफ्तार

09/21/2021 10:56:41 PM

जम्मू : जम्मू-कश्मीर में पुलिस दल पर कथित हमले के सिलसिले में मंगलवार को रियासी जिले में सरकारी स्कूल के दो शिक्षकों समेत कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक दुष्कर्म के मामले में वांछित आरोपी को गिरफ्तार करने वाले पुलिसकर्मियों के दल पर हमला किया गया था। 

 

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक पुलिस दल पर हमला करने वाले सभी आरोपी दुष्कर्म मामले में गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के सहयोगी हैं। एक आरोपी 2013 में एक महिला का अपहरण कर उससे दुष्कर्म करने के मामले में अभियुक्त भी है। 

 

प्रेम सिंह को पुलिस ने हाल ही में उसके खिलाफ दर्ज दुष्कर्म के एक मामले में गिरफ्तार किया था। लेकिन, उसके सहयोगियों ने कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़कर उसे पुलिस की गिरफ्त से भगाने की कोशिश की। पुलिस अधिकारी ने कहा, " प्रेम सिंह एक कुख्यात अपराधी है, उस पर पिछले चुनावों के दौरान सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाडऩे की कोशिश के अलावा, ग्राम रक्षा समिति के तहत जारी किए गए हथियार से हत्या करने, दुष्कर्म और पुलिस पर गोलीबारी करने सहित कई आरोप हैं और उसके खिलाफ कुल 10 प्राथमिकी दर्ज हैं।"

 

अधिकारी ने कहा कि पुलिस दल पर हुए हमले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी शिक्षक रियाज शाह और चैन सिंह सहित सभी नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

"दूसरों के जीवन और व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने, एक पुलिस दल पर हमला करने और चासाना क्षेत्र में कानून व्यवस्था की समस्या पैदा करने के आरोप में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया।"

 

पुलिस अधिकारी के मुताबिक इस मामले में गिरफ्तार अन्य लोगों की पहचान चनार सिंह, पवन सिंह, बलबीर सिंह, सुखदेव, दलीप सिंह, बलबीर सिंह और राकेश सिंह के रूप में की गयी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News