दिल्ली में आज कुछ शर्तों के साथ खुली शराब की 66 निजी दुकानें, केजरीवाल सरकार ने दी अनुमति

punjabkesari.in Saturday, May 23, 2020 - 09:24 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज 66 निजी शराब की दुकानें खुलने जा रही हैं। दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने शुक्रवार को 66 निजी शराब दुकानों को खोले जाने की मंजूरी दे दी लेकिन इन दुकानों के मालिकों से सम-विषम नियम का पालन करने के लिए कहा है। 

 

अधिकारी ने बताया कि 66 निजी शराब की दुकानों ने सरकारी आदेशों का अनुपालन किया है। इन्हें सुबह नौ बजे से शाम छह बजकर 30 मिनट तक खोले जाने की अनुमति है। सरकार के आदेश के अनुसार, हालांकि जो शराब की दुकानें मॉल मे हैं, वे अभी बंद रहेंगी। दिल्ली में 864 शराब की दुकानें हैं, जिनमें से 475 सरकारी हैं। वहीं 389 निजी दुकानें हैं, इनमें से 150 मॉल में स्थित हैं और उन्हें 31 मई तक खोले जाने की अनुमति नहीं है।

 

बता दें कि लॉकडाउन 4.0 में केंद्र सरकार ने कुछ रियायतें दी है, जिसमें कुछ शर्तों के साथ शराब की दुकानों को खोलने की भी छूट दी गई है। सरकार ने भी केंद्र सरकार की गाइलाइंस का पालन करते हुए दिल्ली में शराब की दुकानें खोलने की अनुमति दी है।  दिल्ली सरकार ने शराब की दुकान पर भीड़ घटाने के लिए ई-टोकन सिस्टम लॉन्च किया, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News