केरल में कोरोना से 6 संक्रमित, 20 संदिग्ध मरीज भर्ती

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 09:39 PM (IST)

पथनमथिट्टा : केरल में छह लोगों के जानलेवा कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद पथनमथिट्टा और कोल्लम के अलग-अलग सरकारी अस्पतालों के विशेष वार्डों में कम से कम 20 लोगों को भर्ती किया गया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने 24 घंटे काम करने वाले कॉल सेंटर खोल दिए हैं जो आपातकालीन मामलों को देखेंगे। स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने बताया कि इटली से लौटे तीन लोगों समेत एक ही परिवार के पांच लोगों के रविवार को संक्रमण की पुष्टि हुई। 

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि राज्य में पहली बार इतनी संख्या में लोगों के संक्रमित होने का पता चला। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग इसके अलावा उन 2000 लोगों का पता लगा रही है जो पूर्व में संक्रमित लोगों के संपर्क में आ चुके हैं। इस बीच दो महिलाओं समेत 15 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किया गया है। इनमें नौ लोगों को सार्वजनिक अस्पताल तथा दो अन्य को अडूर तालुक में भर्ती किया गया है। 

कोरोना के कहर को देखते हुए इस जिले में शादी-विवाह तथा अन्य सभी सार्वजनिक कार्यक्रम अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया हैं। 
जिलाधिकारी पी बी नूह ने जिले में सभी सार्वजनिक समारोहों पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। उन्होंने धार्मिक नेताओं से भी सामूहिक कार्यक्रमों को स्थगित करने का अनुरोध किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News