पुलिसकर्मी की हत्या और हथियार छीनने के मामले में 6 गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 08:20 PM (IST)

श्रीनगर : मध्य कश्मीर में बडग़ाम जिला के चरार-ए-शरीफ  इलाके में जैश-ए-मोहम्मद आतंकियों के समूह द्वारा एक पुलिस कांस्टेबल की हत्या कर हथियार छीनने के मामले में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी आज यहां पुलिस ने दी। बता दें कि गत 25 जनवरी को चरार-ए-शरीफ दरगाह के बाहर सुरक्षा के लिए तैनात जम्मू कश्मीर आर्मेड पुलिस की 13वीं बटालियन के एस.जी. कांस्टेबल कुलतार सिंह पर आतंकियों के समूह ने गोलीबारी की जिसमें पुलिसकर्मी गंभीर रुप से घायल हो गया और बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई। इस दौरान आतंकियों ने पुलिसकर्मी की राइफल छीन ली और मौके से फरार हो गए। 


आज यहां एक बयान में पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि घटना के बाद पुलिस स्टेशन चरार0-ए-शरीफ में 16,18,20 गैरकानूनी गतिविधियां निरोधक अधिनियम, 7/27 हथियार अधिनियम की धारा 120 बी, 302, 392 आर.पी.सी. के तहत एफ.आई.आर. नंबर 6/2018 दर्ज करके जांच शुरु कर दी गई। उन्होंने कहा कि मामले की जांच  के बाद पाया गया कि क्षेत्र के एक निवासी उमर फारूक ने अपने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शबीर अहमद के साथ मिलकर साजिश रची। चरार-ए-शरीफ  की सुरक्षा में तैनात एक कांस्टेबल कुलतार सिंह पर हमला किया और उस पर गोलियां बरसाईं जिससे उनकी मौत हो गई।

छह लोगो को पुलिस ने किया गिरफ्तार
प्रवक्ता ने कहा कि हमले की साजिश में शामिल छह लोगो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जिनकी पहचान शाहिद अहमद, शाहिद खुर्शीद, इमरान, फिरोज सभी निवासी पुलवामा, मुद्दसिर अहमद वानी, और तौहीद राथर दोनो निवासी पांपोर के रुप में हुई हैं। साथ ही शाहिद अहमद को छोडक़र सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। वहीं, जांच से पता चला है कि शाहिद अहमद जैश में शामिल हो गया हैं और अभी तक फरार हैं।  इसके अलावा दरगाह के बाहर संतरी पोस्ट पर तैनात जवान पर गोलियां चलाने से पहले रैकी की। पुलिस ने जांच के दौरान उपयोग की गई गाड़ी को भी जब्त कर लिया। वाहन से पुलिस को सुराग मिला और छह लोग पकड़े गए। फरार आतंकी की तलाश की जा रही है। पुलिस अनुसार इससे पहले भी घाटी में आतंकियों द्वारा फायरिंग करके हथियार छीनने की घटना हो चुकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News