कैलिफोर्निया नदी में डूबने से भारतीय परिवार के 4 लोगों की मौत, सुषमा ने जताया दुख

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 03:28 PM (IST)

वाशिंगटन: उत्तरी कैलिफोर्निया की नदी में डूबे भारतीय परिवार के सभी सदस्यों के शव बरामद हो गए हैं। एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत पर विदेशमंत्री सुषमा स्वारज ने भी ट्वीट करके दुख जताया। मृतक भारतीय परिवार के तीन शव बरामद हो गए थे, आखिरी लापता सदस्य का शव शुक्रवार को मिला। 11 दिन पहले अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में एक उफनती नदी में इस परिवार का स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन गिर गया था, तब से इस परिवार की तलाश चल रही थी। हालांकि बचावकर्मियों ने संदीप थोत्तापिली (41), बेटे सिद्धांत थोत्तापिली (12), बेटी सांची (9) के शवों को बाहर निकाल लिया था लेकिन संदीप की पत्नी सौम्या का शव नहीं मिला था।
 

शुक्रवार को नदी के एक अन्य इलाके से महिला का शव बरामद हुआ था। जब पड़ताल की गई तो पता चला कि शव 38 वर्षीय सौम्या थोत्तापिली का है। मेनडोसिनो काउंटी शेरिफ के कार्यालय की ओर से कहा गया कि एल नदी की तलछट की गाद में मृतक संदीप का वाहन फंस गया था जिस वजह से पूरा परिवार मौत का ग्रास बन गया। संदीप और उनकी बेटी का शव गाड़ी में ही फंसा था जबकि बेटे सिद्धांत और सौम्या का शव घटनास्थल से कुछ दूरी पर मिला। संदीप यूनियन बैंक में उपाध्यक्ष के पद पर कार्यरत थे और लॉस एंजिलिस में अपने परिवार के साथ रहते थे।

8 अप्रैल को उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी। संदीप अपने परिवार के साथ सैन जोस में रहने वाले अपने रिश्तेदार के घर कार्यक्रम में शिरकत करने गए थे लेकिन वे वहां नहीं पहुंचे। तभी से उनकी तलाश चल रही थी। उस दिन बारिश काफी हो रही थी, तो आशंका जताई जा रही थी कि गाड़ी नदी में गिरी होगी, उसी के आधार पर गोताखोरों और नाविकों को तलाश में लगाया गया था। नाविकों के हाथ संदीप की गाड़ी लगी थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News