39 साल की महिला ने शादी के लिए रखी अनोखी शर्तें, सोशल मीडिया पर मच गई हलचल

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2024 - 03:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आजकल की शादीशुदा दुनिया में कई नई बातें देखने को मिल रही हैं, और एक हालिया घटना ने सबका ध्यान खींचा है। एक 39 साल की महिला का शादी के लिए बायोडाटा सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और इसे लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं। इस बायोडाटा में महिला ने शादी के लिए कुछ ऐसी शर्तें रखी हैं, जो लोगों के लिए चौंकाने वाली हैं। 

महिला की शर्तें
इस महिला का बायोडाटा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर @ShoneeKapoor नाम के यूजर द्वारा शेयर किया गया है। बायोडाटा के अनुसार, महिला पेशे से एक टीचर हैं, जिनकी उम्र 39 साल है। उन्होंने बीएड की डिग्री प्राप्त की है और सालाना ₹1.3 लाख की कमाई करती हैं। हालांकि, शादी के लिए उन्होंने ऐसे व्यक्ति की तलाश की है जिसकी सालाना आय कम से कम ₹30 लाख हो। अगर दूल्हा विदेश में रहता है, तो उसकी कमाई $96,000 (लगभग ₹80 लाख) होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त, दूल्हे के पास 3+ BHK का एक अच्छा घर होना चाहिए, जिसमें वह अपने माता-पिता के साथ रह सके।

क्या हैं अन्य शर्तें?
महिला ने यह भी स्पष्ट किया है कि वह घर के कामकाज में रुचि नहीं रखतीं और चाहती हैं कि उनके घर में रसोइया और नौकरानी हों। महिला का कहना है कि उन्हें फाइव स्टार होटलों में रुकना पसंद है और वह अपने पति को अपने माता-पिता को अलग रखने की शर्त पर मानेंगी। इसका मतलब है कि दूल्हे को अपने माता-पिता को कहीं और रखना होगा ताकि महिला अपने जीवन को अपने तरीके से जी सके।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं
इस बायोडाटा को लेकर सोशल मीडिया पर कई प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। एक यूजर ने लिखा कि महिला की शर्तें बहुत अधिक हैं और सवाल उठाया कि सास-ससुर से इतनी परेशानी क्यों है। एक अन्य यूजर ने यह भी टिप्पणी की कि महिला खुद तलाकशुदा होने के बावजूद एक अविवाहित पति की तलाश कर रही हैं और उनके माता-पिता उनके साथ रहेंगे जबकि ससुराल वाले नहीं रह सकेंगे। कुछ यूजर्स ने महिला की अपेक्षाओं को असामान्य और अवास्तविक बताया। एक यूजर ने लिखा कि ऐसा लगता है कि महिला शादी नहीं, बल्कि एक ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रही है जो उसकी सभी इच्छाओं को पूरा कर सके।

एक और यूजर ने कहा कि महिला अपने माता-पिता को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं, लेकिन संयुक्त परिवार में विश्वास नहीं करतीं, इसलिए ससुराल वालों को अपने घर में जगह नहीं देना चाहतीं। यह घटना यह दर्शाती है कि आधुनिक समय में शादी के लिए मानदंड और अपेक्षाएं कितनी बदल चुकी हैं। इस महिला की शर्तें इस बात का प्रतीक हैं कि लोगों की व्यक्तिगत प्राथमिकताएं और समाज की मान्यताएं कैसे एक-दूसरे से टकरा सकती हैं। सोशल मीडिया पर इस बायोडाटा की चर्चा ने यह साबित कर दिया है कि शादी के मामले में लोगों की अपेक्षाएं अब कितनी विशिष्ट और विविध  हो सकती हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News