गौशालाओं के खाते में डाले गए 35 करोड़

punjabkesari.in Tuesday, May 16, 2023 - 05:42 PM (IST)


चंडीगढ़ ,16 मई-(अर्चना सेठी)  हरियाणा के कृषि एवं पशु पालन मंत्री जयप्रकाश दलाल ने बताया कि प्रदेश की गौशालाओं को गौशाला एवं गौसदन योजना के अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए मौसमी सूखा चारा (तूढ़ा / भूसा) खरीद के लिए त्वरित चारा अनुदान की किस्त जारी की गई हैं। राज्य की कुल 546 पंजीकृत गौशालाओं को 35 करोड़ रूपए की राशि जारी की गई है, जो उनके बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से दी गई है।

 

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने गौशालाओं का बजट 40 से किया 400 करोड़ किया है। श्री दलाल ने बताया कि जिला भिवानी की 36 गौशालाओं के लिए दो करोड़ दो लाख 71 हजार रुपए की राशि जारी की है। उन्होंने बताया कि गौशालाओं के बजट में 10 गुणा बढ़ोतरी कर दी गई है।

 

गौशालाओं को चारे आदि में कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।कृषि मंत्री ने बताया कि समय के अभाव व आकस्मिक आवश्यकता को ध्यान में रखकर इस अनुदान राशि को सरल पोर्टल के माध्यम से न देकर, वर्ष 2022-23 में दी गई प्रथम चारा अनुदान किस्त वितरण की तरह सीधे गौशालाओं के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से देने की अनुमति प्रदान की गई है। इसके अतिरिक्त गौशालाओं को इस विशेष त्वरित मौसमी चारा अनुदान के लिए आवेदन करने के लिए स्कीम में वर्णित जरूरी दस्तावेज जमा करवाने की छूट भी प्रदान की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News