थेरेपी से बूढ़ो को बना देंगे जवान! ठग दंपति ने लोगों को लगाया 35 करोड़ का चूना

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 12:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोनाकाल में ऑक्सीजन की कमी के चलते कुछ लोगों ने यह धारणा बना ली कि शहर की हवा ठीक नहीं है। इस स्थिति का फायदा उठाते हुए एक ठग दंपती ने ऑक्सीजन थेरेपी का दावा कर लोगों को ठगना शुरू किया। उनका कहना था कि प्रदूषण के कारण लोग जल्दी बूढ़े हो रहे हैं और यदि कोई 65 वर्ष की उम्र में भी 25 की तरह दिखना चाहता है, तो उसे ऑक्सीजन थेरेपी की जरूरत है।

PunjabKesari

जानकारी के मतुाबिक, कानपुर के साकेत नगर में राजीव दुबे और उनकी पत्नी रश्मि दुबे ने 'रिवाइवल वर्ड' नामक संस्था खोली। उन्होंने यह प्रचार किया कि इजरायल के वैज्ञानिकों ने शुद्ध ऑक्सीजन देने वाली एक विशेष मशीन का विकास किया है, जिससे उम्र कम करने में मदद मिलती है। इस मशीन की कीमत 25 करोड़ रुपए बताई गई।

PunjabKesari

दंपति ने लोगों से ठगे 35 करोड़ रुपए
उन्होंने 10 सेशन्स के लिए 90,000 रुपए और छह सेशन्स के लिए 60,000 रुपए के पैकेज रखे। इसके साथ ही, दंपती ने लोगों को नेटवर्क मार्केटिंग के जरिए जोड़ने का लालच दिया और उन्हें कमीशन कमाने का अवसर प्रदान किया। इस तरीके से उन्होंने आसपास के जिलों से भी कई ग्राहक जुटाए और करीब 35 करोड़ रुपये की ठगी की।
PunjabKesari
फरार ठग दंपति की तलाश में जुटी पुलिस
ठग दंपती ने अपने ग्राहकों को विश्वास दिलाने के लिए बताया कि शरीर की कोशिकाओं में टेलोमियर्स होते हैं, जो उम्र बढ़ने पर घिस जाते हैं। उनका दावा था कि ऑक्सीजन थेरेपी इन टेलोमियर्स को सुरक्षित रखती है और इससे लोग लंबे समय तक युवा बने रह सकते हैं। हालांकि, जब लोगों को यह समझ में आया कि उन्होंने ठगी का शिकार हो गए हैं, तो वे उपहास के डर से चुप रहे। लेकिन हाल ही में एक महिला ने किदवई नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद 15 अन्य पीड़ित भी सामने आए। अब पुलिस ठग दंपती की तलाश कर रही है, जो फरार हैं। इस मामले पर पूर्व सीएमओ डॉ. एसपी सिंह ने कहा कि ऑक्सीजन थेरेपी का किसी भी उम्र को कम करने में कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News