सचिन पायलट के संपर्क में कांग्रेस के 30 विधायक, कुछ निर्दलीय भी हैं साथ

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2020 - 07:42 PM (IST)

जयपुरः राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच की कलह खुलकर सामने आ गई है। सचिन पायलट पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में हैं और उनके साथ कांग्रेस के कुछ विधायक भी दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। इस बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस के 30 विधायक और अन्य निर्दलीय विधायक सचिन पायलट के संपर्क में हैं और उन्होंने किसी भी फैसले में साथ देने को कहा है। राजस्थान में सियासी संकट को देखते हुए कांग्रेस आलाकमान भी हरकत में आ गया है।
PunjabKesari
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दोनों नेताओं के बीच सुलह कराने के लिए तीन पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं। सोनिया गांधी ने अजय माकन रणदीप सुरजेवाला और अविनाश पांडे को जयपुर जाने के लिए कहा है। ये तीनों नेता रविवार रात को जयपुर के लिए रवाना होंगे।
PunjabKesari
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। सूत्रों ने बताया कि बैठक सोमवार को मुख्यमंत्री निवास पर सुबह 10:30 बजे बुलाई गई है। मुख्यमंत्री रविवार रात को पार्टी के विधायकों और पार्टी को समर्थन दे रही अन्य पार्टियों के विधायकों के साथ राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करेंगे। सूत्रों ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अविनाश पांडे के बैठक में मौजूद रहने की संभावना है।
PunjabKesari
बता दें कि उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से रिश्ते अच्छे नहीं हैं। पायलट और कांग्रेस के कुछ विधायक फिलहाल दिल्ली में हैं और पार्टी आलाकमान से मुलाकात की मांग कर रहे हैं। दोनों शीर्ष नेताओं के बीच तकरार की वजह राज्य की पुलिस द्वारा विधायकों की ''खरीद-फरोख्त'' मामले की जांच का आदेश देना और पायलट को नोटिस भेजना है, जिसे लेकर पायलट नाराज हैं।
PunjabKesari
बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया सचिन पायलट के समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि सचिन पायलट को दरकिनार किए जाने से मैं दुखी हूं। ये दिखाता है कि कांग्रेस में काबिलियत और क्षमता की अहमियत नहीं है। गौरतलब है कि भाजपा सचिन पायलट को रिझाने में लगी है और राजस्थान में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करना चाहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News