See More

पुलवामा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मसूद अजहर के रिश्तेदार सहित तीन आतंकी ढेर

2020-06-03T15:32:20.577

श्रीनगर: सुरक्षाबलों ने पुलवामा के कंगन इलाके में तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। आज सुबह हुई मुठभेड़ में जैश के तीनों आतंकियों को मार गिराया गया। उनसे भारी मात्रा में असला भी बरामद किया गया। सुरक्षा एजेंसियों को खूफिया सूचना मिली थी कि कंगन इलाके में आतंकी छिपे हुये हैं। उसके बाद सेना, सीआरपीएफ और एसओजी ने मिलकर सर्च अभियान चलाया तो छिपे हुये उग्रवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।PunjabKesari

पुलिस महानिरीक्षक ने  अभियान की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स , केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के जवानों ने आज तड़के पुलवामा के कंगन इलाके में घेराबंदी एवं तलाश अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने सभी निकास मार्गों को सील कर दिया और घर-घर में तलाशी शुरू की। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के जवान जब गांव में एक लक्षित क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर अत्याधुनिक स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से जवाबी कारर्वाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। श्री कुमार ने कहा कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये। तीनों आतंकवादी जैश ए मोहम्मद से ताल्लुक रखते थे। उनके पास से भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री, गोला-बारूद और हथियार बरामद किये गये हैं। PunjabKesari

मारा गया फौजी भाई
पुलवामा हमले को अंजाम देने वाला फौजी भाई उर्फ इस्माइल भी इस मुठभेड़ में मारा गया है। इस्माइल आईईडी विशेषज्ञ था। उसने पिछले वर्ष पुलवामा हमला प्लान किया था और कार में विसफोटक भी लगाया था। पुलवामा हमले में चालीस से ज्यादा जवान शहीद हो गये थे। हाल ही में पुलवामा में एक और आईईडी विसफोट प्लान ध्वस्त किया गया और उसमें भी फौजी भाई शामिल था। वहीं यह आतंकी सरगना मौलाना मसूद अजहर का रिश्तेदार भी था। पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि फौजी भाई वर्ष 2017 से ही दक्षिण कश्मीर में सक्रिय था। उसने अफगानिस्तान में भी कारर्वाई में भाग लिया था। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में मारे गये अन्य आतंकवादी स्थानीय हैं। उन्होंने कहा,‘‘हमने आतंकवादियों के संभावित माता-पिता से पुलिस नियंत्रण कक्ष में आकर इनकी पहचान करने को कहा है। उन्होंने कहा कि यदि वे इन आतंकवादियों की पहचान करते हैं तो वे बारामूला में इनको दफनाने के कार्यक्रम में शामिल हो सकेंगे।'' उन्होंने कहा कि यदि दोनों आतंकवादियों की पहचान नहीं होती है तो उन्हें बारामूला में दफना दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के पोस्टमाटर्म और डीएनए नमूने एकत्र करने का काम किया जा रहा है।

PunjabKesari

इंटरनेट बाधित

पूरे इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को फिलाहाल बंद कर दिया गया है। लोगों को भी घरों में रहने को कहा गया है। पुलिस इलाके में चैकसी बरत रही है ताकि किसी तरह की हिंसक घटना या प्रदर्शन को रोका जा सके।

PunjabKesari

मंगलवार को भी मार गिराये गये थे तीन आतंकी
सुरक्षाबलों ने मंगलवार को भी त्राल में तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। मुठभेड़ सिमोह क्षेत्र में हुई थी। सुरक्षाबलों को इलाके में उग्रवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया और आतंकियों को सरेंडर करने को कहा गया पर उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गये थे। उनसे भी भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया था। 
 

      

  


Monika Jamwal

Related News