सोपोर में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 17, 2018 - 01:24 PM (IST)

श्रीनगर : उतर कश्मीर में बारामुला जिला के सोपोर कस्बे में पुलिस ने सोमवार को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तीन सक्रिय आतंकियों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से हथियार व गोलाबारुद बरामद कर लिया। यह जानकारी पुलिस ने दी। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों द्वारा लगाए गए दो अलग-अलग नाका के दौरान जैश के तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया। 


उन्होंने कहा कि खुफिया सूचना के आधार पर सोपोर पुलिस, सेना के 52 आर.आर. और सी.आर.पी.एफ. की 177वीं व 179वीं बटालियन द्वारा सोपोर के बाहरी हरीतार इलाके में संयुक्त नाका लगाया जिसके दौरान जैश के कुख्यात सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया गया। जांच पड़ताल के दौरान एक व्यक्ति को संदिग्ध परिस्थितियों में पकड़ा गया। प्रारंभिक जांच के बाद गिरफ्तार व्यक्ति ने उसकी पहचान को बिलाल अहमद कलु पुत्र अब्दुल रहमान कलु निवासी तकीबल सोपोर के रुप में बताई। उन्होंने कहा कि बिलाल अहमद कलु जैश संगठन का सक्रिय सदस्य हैं। उसके कब्जे से दो ग्रेनेड और मैट्रिक्स शीट बरामद किया गया। 


प्रवक्ता ने कहा कि इस संबंध में पुलिस स्टेशन टारजू में 13 यू.एल.ए. अधिनियम की धारा 7/25 के तहत एफ.आई.आर. नंबर 65/2018 दर्ज करके जांच शुरु कर दी गई। 
इस बीच पुलिस, सेना के 32 और सी.आर.पी.एफ. की 92वीं बटालियन ने सोपोर के यारबुग रफियाबाद इलाके में नाका लगाया जिसके दौरान जैश के दो और आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। 


पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आतंकियों की पहचान आसिफ शेख पुत्र गुलाम कादिर शेख और अब्दुल मजीद मीर पुत्र गुलाम अहमद मीर दोनो निवासी यारबुग रफियाबाद के रुप में हुई है। उनके कब्जे से एक हथगोला, ए.के.-47 के 4 राउंड और 2 मेट्रिक्स शीट बरामद किए गए। वहीं, पुलिस स्टेशन डांगीवचा 13 यू.एल.ए. अधिनियम की धारा 7/25 के तहत एफ.आई.आर. नंबर 92/2018 दर्ज करके जांच शुरु कर दी गई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News