See More

UAE में 3 और भारतीयों को इस्लाम विरोधी पोस्ट शेयर करना पड़ा भारी

2020-05-03T09:55:22.663

दुबईः संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 3 और भारतीयों को इस्लाम से जुड़े सोशल मीडिया पोस्ट के लिए नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। हालांकि एक दिन पहले ही भारतीय राजदूत ने यूएई में रहने वाले भारतीय नागरिकों को चेतावनी दी थी कि वे कोई भी भड़काऊ सामग्री को ऑनलाइन पोस्ट न करें।

PunjabKesari

गल्फ न्यूज के अनुसार शेफ रोहित रावत, स्टोर कीपर सचिन किनिगोली और एक कैश कस्टोडियन (नकद पैसों की देखरेख करने वाले), जिसकी पहचान कंपनी ने नहीं बताई है, अब उन 10 भारतीयों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन्हें अपने सोशल मीडिया पोस्ट के लिए कार्रवाई का सामना करना पड़ा है।इस्लामोफोबिक सोशल मीडिया पोस्ट के मुद्दे सामने आने के बाद 20 अप्रैल को भारतीय राजदूत पवन कपूर ने ऐसे व्यवहार के खिलाफ UAE में रहने वाले भारतीय प्रवासियों को चेतावनी दी थी, खास तौर पर कोरोना वायरस महामारी के साथ इस्लाम को जोड़ने वाले कंटेंट। ऐसे कुछ मामले कई पश्चिम एशियाई देशों में भी सामने आए हैं।

PunjabKesari

कपूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक अन्य ट्वीट के हवाले से कहा, "भारत और UAE किसी भी आधार पर भेदभाव जैसे मूल्य साझा नहीं करते हैं। भेदभाव हमारे नैतिक ताने-बाने और कानून के नियम के खिलाफ है। UAE में रहने वाले भारतीय नागरिकों को हमेशा यह याद रखना चाहिए।" दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि कोरोना वायरस किसी पर हमला करने से पहले जाति, धर्म, रंग, पंथ, भाषा या सीमा नहीं देखता है।


Tanuja

Related News