कश्मीर में सक्रिय हैं 250 आतंकवादी, 2020 में अब तक मारे गए 25 आतंकवादी: DGP सिंह

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 07:11 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक(डीजीपी) दिलबाग सिंह ने आज कहा कि कश्मीर में आतंकवादियों की संख्या घटकर 250 से नीचे चली गई है। इस साल के पहले दो महीनों में सुरक्षाबलों के करीब एक दर्जन अभियानों में 25 आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस साल अब तक बस तीन आतंकवादियों की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ करने की पुष्टि हुई है। डीजीपी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा आतंकवादियों की पहले जो संख्या थी, उसमें अब गिरावट आई है। करीब 240-250 आतंकवादी घाटी में मौजूद हैं।

PunjabKesari
अब तक, 25 आतंकवादी मारे गए, 40 से अधिक वर्कर गिरफ्तार
उन्होंने कहा कि पिछले दो महीनों में तीन आतंकवादियों ने घुसपैठ की हैं। उन्होंने कहा उनमें से एक जैश ए मोहम्मद का एक आतंकवादी हाल ही में त्राल में एक अभियान में मारा गया। सिंह ने कहा कि 2020 में अब तक एक दर्जन सफल अभियान हुए हैं जिनमें कश्मीर घाटी में दस और जम्मू क्षेत्र में दो हुए। उन्होंने कहा अब तक, 25 आतंकवादी इन अभियानों में मारे गए। घाटी में नौ आतंकवादी गिरफ्तार किए गए हैं जबकि जम्मू में तीन चार आतंकवाद गिरफ्त में आए। किसी न किसी रूप से आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने और उसमें सहयोग करने को लेकर 40 से अधिक लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

PunjabKesari
वीपीएन के माध्यम से सोशल मीडिया के दुरूपयोग किए जाने का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा सोशल मीडिया के दुरूपयोग ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं । हंदवारा के निवासी वसीम डार को जनभावना भड़काने के इरादे से सोशल मीडिया पर गैर जिम्मेदाराना सामग्री पोस्ट करने को लेकर गिरफ्तार किया गया। हम ऐसी घटनाओं का संज्ञान ले रहे हैं और कार्रवाई की जाएगी।
PunjabKesari
एसएसपी रैंक के अधिकारी को सोशल मीडिया पर धमकी मिलने के सवाल पर संवाददाता सम्मेलन में मौजूद पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने कहा जिस एकाउंट से यह धमकी मिली, वह हाफिज सुहैल की है। हमने पता लगा लिया है और उपयोगकर्ता का असली नाम सुहैल वाली है और वह पुलवामा के दलीपुरा का निवासी है। हमने उसके घर की तलाशी ली है लेकिन उसके माता-पिता ने कहा कि वह फिलहाल दुबई में है। उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा और हम कार्रवाई करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News