गुजरात में कोरोना ब्लॉस्ट, अहमदाबाद के इंस्टीट्यूट में 24 छात्र covid-19 से संक्रमित...कैंपस बना कंटेनमेंट जोन

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 08:24 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात में अहमदाबाद शहर स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन (NID) के कुल 24 छात्र तीन दिनों में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं अकेले रविवार को वहां covid-19 के 16 नए मामले सामने आए। अधिकारियों ने बताया कि इन मामलों का पता चलने के साथ ही संस्थान की शैक्षणिक गतिविधियों को निलंबित कर दिया गया है। अहमदाबाद नगर निगम (AMC) के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि अधिकारियों ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के प्रयास के तहत संस्थान के नए ब्वायज हास्टल और एक अन्य खंड को सूक्ष्म कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

 

अधिकारी ने कहा, ‘‘पिछले तीन दिनों में, NID के 24 छात्र covid-19 से संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें छात्रावास में पृथक किया गया है, जिसे सूक्ष्म निषिद्ध क्षेत्र घोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि संस्थान के छात्रावास और ब्लॉक-सी में कुल 178 छात्रों को आइसोलेट किया गया है। अधिकारी ने कहा कि covid-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए NID की शैक्षणिक गतिविधियों को निलंबित कर दिया गया है।

 

अधिकारी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग शहर में घर-घर जाकर निगरानी करेगा। उन्होंने कहा कि संक्रमण के लक्षण वालों की जांच की जाएगी और इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि NID में संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के कारण रविवार को पूरे गुजरात में दर्ज किए गए कुल 37 मामलों में से 34 नए मामले शहर में सामने आए। इसके साथ, राज्य में उपचाराधीन मामलों की संख्या बढ़कर 147 हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News