Maharashtra : 70,000 रुपए रिश्वत लेने के आरोप में FDA निरीक्षक समेत 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 11:24 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने दवा की दुकान खोलने के एवज में एक व्यक्ति से 70,000 रुपए रिश्वत मांगने के आरोप में खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) के एक निरीक्षक और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

व्यक्ति ने दवा की दुकान खोलने के लिए लाइसेंस की खातिर एफडीए के पास आवेदन किया था। नवी मुंबई एसीबी के पुलिस निरीक्षक संतोष पाटिल ने एक विज्ञप्ति में बताया कि एफडीए के एक औषधि निरीक्षक ने आवेदक से लाइसेंस शुल्क के अलावा कथित तौर पर एक लाख रुपए की मांग की। हालांकि, बाद में उसने रिश्वत की रकम घटाकर 70,000 रुपए कर दी।

विज्ञप्ति के मुताबिक, आवेदक ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद एसीबी ने जाल बिछाया और सोमवार रात कल्याण शहर में किराने की एक दुकान के पास 50 वर्षीय एक व्यक्ति को शिकायतकर्ता से 70,000 रुपए लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। विज्ञप्ति के अनुसार, एसीबी अधिकारियों ने बाद में आरोपी के साथ मौजूद औषधि निरीक्षक को भी पकड़ लिया। एसीबी ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत कल्याण के एमएफसी पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News