19 साल पहले कराया था हिंदू लड़के का धर्म परिवर्तन, आरोपी राशिद मुठभेड़ में गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 02:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: यूपी के हापुड़ जिले से 19 साल पहले लापता हुए एक युवक का मामला फिर से सुर्खियों में आया है। इस केस में एक युवक का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया था। 2005 में हापुड़ के पिलखुवा थाना क्षेत्र के मोहल्ला साकेत से सत्यम नाम का एक युवक नाराज होकर घर से चला गया था। उसकी मां मंजू राय ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई, लेकिन सत्यम का कोई सुराग नहीं मिला।

2017 में सत्यम की घर वापसी
करीब 12 साल बाद 2017 में सत्यम अचानक अपने घर लौट आया। परिवार में खुशी का माहौल था, लेकिन जल्द ही ये खुशी सदमे में बदल गई। एक दिन सत्यम ने अपनी मां को मंदिर जाने से मना कर दिया और कहा कि उसने अपना धर्म बदल लिया है। जब मंजू ने सत्यम का आधार कार्ड देखा, तो उसमें उसका नाम समीर पुत्र वाजिद खान लिखा था और पता रामपुर के शाहबाद का था।

सत्यम फिर से लापता
मंजू ने आधार कार्ड सही कराया और सत्यम का दाखिला एक स्कूल में करवाया, लेकिन कुछ महीने बाद सत्यम फिर से लापता हो गया और वापस शाहबाद चला गया। मंजू जब वहां पहुंचीं, तो उन्हें अपने बेटे से मिलने नहीं दिया गया। इसके बाद मंजू ने हिंदू संगठनों से मदद मांगी और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने राशिद नाम के व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर सत्यम को उसकी मां के हवाले कर दिया।

राशिद की गिरफ्तारी
अब, 19 साल बाद, पुलिस को सूचना मिली कि राशिद, जो इस मामले में आरोपी है, शाहबाद में देखा गया है। पुलिस की टीम ने मौके पर दबिश दी, जहां राशिद से मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने उसे अवैध तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में राशिद ने अपना जुर्म कबूल किया है और मामले की जांच जारी है। आगे की कार्रवाई जांच के आधार पर की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News