मुंबई में 19 साल के नौकर ने मालिकन का गला घोंट उतारा मौत के घाट,  एक दिन पहले ही नौकरी पर रखा था

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 12:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई पुलिस ने दक्षिण मुंबई स्थित घर में चोरी के दौरान अपने 67 वर्षीय नियोक्ता की कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में 19 वर्षीय घरेलू सहायक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी का पता लगाया और अपराध के तुरंत बाद उसे गिरफ्तार कर लिया जब वह भागने की कोशिश कर रहा था।

आरोपी, कन्हैया कुमार पंडित को 11 मार्च को नौकरी पर रखा गया था और हत्या अगले दिन 12 मार्च को हुई थी। उसे चोरी के सामान के साथ एक ट्रेन से गिरफ्तार किया गया था। महिला, ज्योति शाह, नेपेंसिया रोड पर ताहनी हाइट्स में अपने घर में बिस्तर पर बेहोश पाई गई थी, जब उसका पति, मुकेश, जो शहर में एक ज्वैलरी की दुकान का मालिक है, जब उसकी कॉल का जवाब नहीं मिला तो वह उसे ढूंढते हुए घर आया। जहां उसने अपनी पत्नी को बेहोश पाया जिसके बाद उसने पत्नी को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया।

बिहार के दरभंगा का रहने वाला कन्हैया घटना के समय महिला के साथ अकेला व्यक्ति था और उसके बाद से वह लापता था। यह भी पता चला कि तीन लाख कीमत की दो हीरे और सोने की चूड़ियाँ चोरी हो गई थीं। पुलिस के मुताबिक, चोरी के दौरान कन्हैया ने महिला का गला दबाया था।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजय लाटकर ने कहा, "जब मालाबार हिल पुलिस स्टेशन से हमारे अधिकारी मौके पर पहुंचे तो वरिष्ठ महिला मृत पाई  गई। पुलिस ने कन्हैया की बड़े पैमाने पर तलाश शुरू की और 15 जांच टीमों को कई स्थानों पर भेजा गया। सभी प्रमुख बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों की गहन जांच की गई, और उसके दोस्तों, रिश्तेदारों और तत्काल परिवार के सदस्यों से उसके बारे में सुराग जुटाने के लिए पूछताछ की गई लेकिन उसका फोन बंद था।

उसके ट्रेन से शहर छोड़ने की कोशिश की आशंका को देखते हुए रेलवे पुलिस को भी सतर्क कर दिया गया था। आरोपी पहले ही लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) से बिहार के लिए ट्रेन ले चुका था, हालाँकि, उन्हें कुछ ही घंटों में ट्रेन से गिरफ्तार कर लिया गया। चोरी गए आभूषण भी मुंबई पुलिस ने बरामद कर लिए।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News