दिल्ली के जगजीवन राम अस्पताल के 19 और कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2020 - 12:24 AM (IST)

नई दिल्ली: जहांगीरपुरी में दिल्ली सरकार के बाबू जगजीवन राम सरकारी अस्पताल के 19 और कर्मचारियों में रविवार को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 59 हो गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। शनिवार तक विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या 40 थी। एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार 68 और नमूनों की जांच होना बाकी है। 

उत्तरी दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट दीपक शिंदे ने कहा, “जो मरीज नाजुक स्थिति में हैं वह अस्पताल में ही रहेंगे। अस्पताल प्रबंधन उनकी देखभाल करेगा।” अस्पताल दिल्ली के निषिद्ध घोषित किए गए क्षेत्रों में से एक जहांगीरपुरी में स्थित है। अधिकारी ने बताया कि सभी कर्मचारियों की कोरोना वायरस जांच की जा रही है और अस्पताल को संक्रमणमुक्त किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि अस्पताल को रोगियों के लिए अगले तीन दिन तक बंद रखा जाएगा। अस्पताल में संक्रमित हुए 59 लोगों में 11 डॉक्टर शामिल हैं। इसी बीच अधिकारियों ने रविवार को बताया कि दिल्ली के एक अन्य अस्पताल हिन्दू राव में बुखार क्लिनिक समेत आपातकालीन वार्ड और तीन ओपीडी सोमवार से चालू कर दी जाएंगी। 

हिन्दू राव,उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) द्वारा संचालित सबसे बड़ा अस्पताल है। एक नर्स के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद इस अस्पताल को शनिवार को बंद कर दिया गया था। एनडीएमसी आयुक्त वर्षा जोशी ने कहा कि अस्पताल परिसर को रविवार को पूरी तरह संक्रमणमुक्त किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News