18+ Vaccination: दिल्ली में  टीकाकरण का आज दूसरा दिन, कई राज्यों को अभी करना होगा इंतजार

2021-05-04T08:59:40.38

नेशनल डेस्क: देश की राजधानी दिल्ली में 18-45 आयु वर्ग के लोगों के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तीसरा चरण की शुरुआत हो गई है। आज इस चरण का दूसरा दिन है, पहले दिन यानी कि साेमवार को भारी भीड़ देखने को मिली। हालांकि टीकों की कमी के कारण कुछ राज्यों में टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पायी है। 

PunjabKesari
दिल्ली में तीन मई सु हुई टीकाकरण की शुरूआत 
देश भर में शनिवार से 18 साल या उससे अधिक उम्र के लोगों के लिये टीकाकरण की शुरूआत हुयी। इस मौके पर केजरीवाल राजधानी के सरस्वती विहार में एक टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे और इस अभियान की 'सांकेतिक शुरूआत' की थी। मुख्यमंत्री ने कहा था कि दिल्ली में 18-44 वर्ष के लोगों के ​लिये टीकाकरण की शुरूआत तीन मई से होगी। हमें 4.5 लाख टीके प्राप्त हुये हैं और उन्हें सभी जिलों में भेजा जा रहा है।'

PunjabKesari
शनिवार को शुरू हुआ तीसरा चरण
केजरीवाल ने लोगों से आग्रह किया कि वह टीकाकरण केंद्रों पर कतार नहीं लगायें क्योंकि इस तरह से टीकाकरण की अनुमति नहीं है। केंद्र सरकार द्वारा पिछले महीने व्यापक आबादी के लिए टीकाकरण अभियान चलाने का फैसला किये जाने के बाद 18 से ऊपर के लोगों के लिए शनिवार को टीकाकरण शुरू हुआ। 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए टीकाकरण पहले से ही चल रहा था।

PunjabKesari
टीकाकरण जनता की भलाई के लिए:न्यायालय
वहीं इससे पहले  उच्चतम न्यायालय ने 18-44 आयु समूह के लिए केंद्र को कोविड-19 मूल्य नीति पर फिर से गौर करने का निर्देश दिए। पीठ ने कहा कि आवश्यक टीके उनके लिए उपलब्ध होंगे या नहीं, यह प्रत्येक राज्य सरकार के निर्णय पर टिका होगा। राज्य सरकार का निर्णय उसकी आर्थिक स्थित तथा इस बात पर निर्भर होगा कि यह टीका मुफ्त में उपलब्ध कराया जाना चाहिए या नहीं और सब्सिडी दी जानी चाहिए या नहीं और दी जाए तो किस सीमा तक। इससे देश में असमानता पैदा होगी। नागरिकों का किया जा रहा टीकाकरण जनता की भलाई के लिए है।


Content Writer

vasudha

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static