टोल प्लाजा पर मारपीट एवं तोडफ़ोड़ मामले में पुलिस ने दर्ज किया मामला, फिर से शुरू हुई टोल वसूलने की प्रक्रिया

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 10:21 AM (IST)

कठुआ : लखनपुर टोल प्लाजा में एक युवक से मारपीट एवं बाद में तोडफ़ोड़ मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज किया है। गत देर रात को एक स्थानीय युवक से मारपीट के बाद मामले ने तूल पकडृ़ लिया था जिसके बाद गुस्साए लोगों ने टोल प्लाजा में जमकर तोडफ़ोड़ की। प्रदर्शनकारी देर रात को लगातार नेशनल हाइवे पर धरना लगाकर टोल प्लाजा बंद करने की मांग करते रहे। हालांकि मौके पर पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन प्रदर्शनकारी मारपीट करने वाले टोल कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई और टोल प्लाजा बंद करने की मांग कर रहे थे। बाद में जिला पुलिस प्रमुख शैलेंद्र मिश्रा ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को समझाया। विरोध प्रदर्शन कर रहे सन्नी शर्मा, राबिन शर्मा ने कहा कि वे लोग शुरू से ही इस टोल प्लाजा का विरोध कर रहे हैं। जिला के लोग लगातार मांग कर रहे टोल प्लाजा को बंद किया जाए।PunjabKesari

उन्होंने कहा कि गत रात को टोल को लेकर एक स्थानीय युवक के साथ मारपीट कर उसे घायल कर दिया गया जिसे गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज कठुआ में उपचार के लिए पहुंचाया गया है। उन्होंने कहा कि वे लोग इस टोल प्लाजा के विरोध में हैं और वे यही मांग करते हैं कि टोल प्लाजा बंद किया जाए और मारपीट करने वाले कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांग पर गौर न किया गया तो इसके विरोध में वे आंदोलन को मजबूर हो जाएंगे। वहीं, मंगलवार को आल पार्टी एंटी टोल प्लाजा एक्शन कमेटी ने जिला प्रशासन से मुलाकात करते हुए अपना रोष दर्ज करवाया। वहीं, मौके पर झड़प के चलते कुछ टोल प्लाजा के कर्मियों को भी चोटें आई हैं। वहीं, इस घटना के बाद फिर से टोल वसूलने की प्रक्रिया को टोल प्रबंधकों ने शुरू कर दिया था। 
  

PunjabKesari


लखनपुर में धारा 144 लागू 
कठुआ : गत देर रात को टोल प्लाजा में हुए विवाद के बाद प्रशासन ने लखनपुर में धारा 144 को लागू कर दिया गया है। पुलिस ने मंगलवार तडक़े सुबह टोल प्लाजा के आसपास तारबंदी कर दी थी यही नहीं सुबह दुकानो को भी नहीं खुलने दिया गया। यही नहीं पैंथर्स नेता हर्षदेव सिंह, पूर्व विधायक यशपाल कुंडल ने हालांकि लखनपुर में अपना विरोध दर्ज करवाने के लिए जाने का प्रयास किया लेकिन उन्हें मज्गर खड्ड के पास ही रोक लिया गया जिसके बाद पैंथर्स कार्यकर्ताओं ने वहां पर ही टोल प्लाजा के विरोध में अपना रोष दर्ज करवाते हुए नारेबाजी की। बाद मेें नेताओं को वापिस भेज दिया गया। 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News