कर्नाटकः 11 इंदिरा कैंटीनों पर लटका ताला, 65 करोड़ का भुगतान ना करने पर रोकी गई खाने की सप्लाई

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 07:29 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक में सिद्धरमैया सरकार द्वारा शुरू की गई इंदिरा कैंटीन सेवा पर ताला लग गया है। जानकारी के मुताबिक, बेंगलुरु में कम से कम 11 इंदिरा कैंटीन को खाने की सप्लाई रोक दी गई है। बताया जा रहा है कि नगर निगम द्वारा अभी तक ठेकेदारों को बिलों का भुगतान नहीं किया गया है। इसके बाद खाना देना बंद कर दिया गया है। इस बीच इंदिरा कैंटीनों ने बुधवार रात से भोजन परोसना बंद कर दिया है।

कैंटीनों को भोजन की आपूर्ति करने के लिए एक साल के लिए अनुबंधित कंपनी शेफ टॉक ने दावा किया है कि ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) लगभग 65 करोड़ रुपये के बिलों का भुगतान नहीं किया है। शेफ टॉक ने कहा कि बिलों का निपटान करने के कई बार शिकायत के बावजूद बीबीएमपी ने भुगतान नहीं किया है, जिसके कारण भोजन सेवाएं ठप हो गई हैं।

बीबीएमपी आयुक्त तुषार गिरिनाथ ने दावों को खारिज करते हुए कहा कि नगर निकाय के मार्शल द्वारा दर्ज की गई उपस्थिति ठेकेदार के दावों से मेल नहीं खाती। गिरिनाथ ने कहा, "हमारे पास 198 वार्ड हैं, और 184 काम कर रहे हैं। सात जगहों पर, वे कभी संचालित नहीं हुए। शेष स्थानों पर, मोबाइल कैंटीन काम कर रही हैं, हालांकि तीन या चार काम नहीं कर रही हैं। एक ठेकेदार 65 करोड़ रुपये के लंबित भुगतान का दावा करते हुए अदालत गया है, जिसे हम स्वीकार नहीं कर रहे हैं क्योंकि हमारे मार्शल द्वारा दर्ज की गई उपस्थिति उनके दावों से मेल नहीं खाती है।" प्रभावित कैंटीन बसवनगुडी, पद्मनाभनगर, भैरसांद्रा, वीवी पुरम, सिद्धपुरा, होमबेगौड़ा नगर, जयनगर, विद्यापीठ, एजीपुरा और अदुगोडी वार्ड में हैं।

सिद्धारमैया सरकार द्वारा सात साल पहले स्वतंत्रता दिवस पर शुरू की गई इंदिरा कैंटीन का उद्देश्य गरीबों को सस्ता भोजन उपलब्ध कराना है। मार्च में, सिद्धारमैया ने बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के परिसर में इंदिरा कैंटीन का उद्घाटन करते हुए कहा कि सरकार पूरे राज्य में 188 नई कैंटीन स्थापित करने की प्रक्रिया में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News