डॉग केयर सर्विस का झांसा दे फ्लाइंग किंग मिल्खा सिंह की पत्नी के खाते से उड़ाए 1 लाख रुपए

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 12:38 PM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : प्रख्यात धावक उडऩ सिख मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल मिल्खा (पूर्व स्पोर्ट्स डायरैक्टर चंडीगढ़) को डॉग केयर सर्विस का झांसा देकर साइबर अपराधियों ने उनके बैंक खाते से एक लाख रुपए निकाल लिए। इसकी शिकायत पुलिस को दी गई है। साइबर सैल मामले की जांच में जुट गया है। सैक्टर-8 निवासी मिल्खा सिंह अपनी पत्नी के साथ इंटरनेट पर अपने डॉग की केयर के लिए सर्विस सर्च कर रहे थे। 

10 रुपए गूगल पे करने के बहाने ली जानकारी :
मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल मिल्खा को इंटरनेट पर एक नंबर मिला जिस पर उन्होंने कॉल की। कॉल रिसीव करने वाले ने कहा कि डॉग सर्विस से संबंधित उनका काम हो जाएगा लेकिन इसके लिए उन्हें अपने बैंक खाते व ए.टी.एम. की जानकारी देनी होगी और 10 रुपए गूगल पे करने होंगे।

इस तरह से उस व्यक्ति ने निर्मल को झांसा देते हुए स्टेप बॉय स्टेप उनके बैंक खाते और ए.टी.एम. से संबंधित सभी तरह की जरूरी जानकारी हासिल कर ली। निर्मल मिल्खा ने गूगल पे से उसे 10 रुपए भेज दिए। जब निर्मल मिल्खा ने यह डिटेल उस शख्स को दी तो थोड़ी ही देर में एक मैसेज उनके मोबाइल नंबर पर आया। अज्ञात व्यक्ति ने इस मैसेज में वन टाइम पासवर्ड बताने के लिए कहा। जैसे ही उन्होंने यह ओ.टी.पी. नंबर उस शख्स को दिया तो उस व्यक्ति ने फोन काट दिया। 

फिर फोन किया बंद :
थोड़ी देर बाद निर्मल मिल्खा के फोन पर उनके खाते से एक लाख रुपए निकलने का मैसेज आ गया। इसके बाद जब उन्होंने उस शख्स को फोन किया तो फोन बंद आया। उन्होंने तुरंत इस बात की शिकायत पुलिस विभाग के अधिकारियों से मिलकर उन्हें दी। आलाधिकारियों ने केस की जांच का जिम्मा साइबर सैल को सौंप दिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Related News

Recommended News