दिल्ली में मकान की छत गिरने से 1 की मौत, 1 घायल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2024 - 09:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क : दक्षिणी दिल्ली के कोटला मुबारकपुर इलाके में जर्जर हुए मकान का एक हिस्सा बुधवार शाम ढह जाने से 32 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक मृतक की पहचान मजदूर विनय उर्फ बिज्जाली के रूप में हुई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में घायल एक अन्य मजदूर नत्थू (30) को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों मजदूर उचित सुरक्षा उपायों का पालन किए बिना मकान को ढहा रहे थे। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें शाम करीब 5.02 बजे कोटला मुबारकपुर के गुरुद्वारा रोड से इस घटना की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर कम से कम दमकल की सात गाड़ियों को काम पर लगाया गया।

डीएफएस अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया और अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘‘पूछताछ में पता चला कि मकान जर्जर हालत में था और तीन मजदूर उसे तोड़ रहे थे।''

उन्होंने कहा कि जब यह घटना हुई तो आनंद नाम का एक मजदूर चाय खरीदने गया था। अधिकारी ने कहा कि विनय बिहार के समस्तीपुर का था और उसके परिवार में पत्नी और तीन बच्चे हैं। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के बांदा का रहने वाला नत्थू अस्पताल में भर्ती है। पुलिस इस घटना के सिलसिले में भारतीय दंड संहिता की धारा 288 और 304ए के तहत मकान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News