लॉकडाउन में बटर चिकन खाने के लिए 32 किमी. दूर जाना पड़ा महंगा, लगा 1.23 लाख का जुर्माना

punjabkesari.in Tuesday, Jul 21, 2020 - 04:37 AM (IST)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन जैसी स्थिति है। होटल-रेस्टोरेंट, बार सब बंद हैं। ऐसे में अगर आपको अपना कुछ पसंदीदा खाने की तलब उठे तो आप क्या करेंगे। आप अपने खुद को घर से बाहर जाने से रोकेंगे। या फिर संभव हो तो उस डिश को घर बनाने की कोशिश करेंगे। लेकिन मेलबर्न में एक शख्स ने इसके कुछ उलट ही किया। लॉकडाउन के दौरान बटर चिकन खाने के लिए 32 किलोमीटर दूर चले गया और यही शौक उसे भारी पड़ा। इस शख्स को अपने शौक के चक्कर में 1.23 लाख रुपये का जुर्माना भरना पड़ा।
PunjabKesari
दरअसल कोरोना के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए हाल ही में, ऑस्ट्रेलिया का विक्टोरिया प्रांत में लॉकडाउन लगाया गया था। इसके साथ ही, सार्वजनिक कार्यक्रमों और लोगों की आवाजाही को लेकर भी कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं। यहां तक कि कुछ आवश्यक सेवाओं में भी प्रतिबंध लगाया है और लोगों को कहा गया है कि वो केवल उन सेवाओं का लाभ उठाएं जो उनके आसपास के क्षेत्र में स्थिति है।

सरकार लगातार कर रही थी अपील
कोरोना के इस दौर में अधिकारियों ने मेलबर्न की जनता को सावधानी बरतने और हर समय घर पर रहने के लिए कहा था। उन्हें यह भी निर्देश दिया गया कि किसी भी तरह के सार्वजनिक समारोहों से बचें और अनावश्यक कारणों से अपने घरों से बाहर निकलने से बचें। लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो नियम कानूनों को हमेशा ताक पर रखते हैं। सरकारें लगातार आग्रह कर रही हैं कि यह समय न सिर्फ हमारे लिए बल्कि दूसरों को भी सुरक्षित रखने का है। अगर ऐसे में हम घर से बाहर निकलते हैं तो उन सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स की भी जान जोखिम में डाल रहे हैं। 

शौक बड़ी चीज
आस्ट्रेलिया का विक्टोरिया प्रांत उनमें से एक है जहां अधिकारियों को जनता को नियंत्रित करने में काफी मुश्किल हो रही है। क्योंकि यहां कई लोग महत्वहीन कारणों के लिए नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसा ही शख्स जिसे खाने का ऐसा शौक चढ़ा कि वह उसे पूरा करने के लिए कुछ भी करने को तैयार हो गया। अपनी बटर चिकन की लालसा को पूरा करने के लिए यह शख्स मेलबर्न से 32 किमी पश्चिम में, वेरब्री पहुंच गया। वह पुलिस ने उसे धर दबोच लिया और1652 डॉलर का भारी जुर्माना लगा दिया। गौर करने वाली बात ये है कि ये नियम तोड़ने वाला अकेला शख्स नहीं था बल्कि और भी ऐसे करीब 74 लोगों ने उन नियमों का उल्लंघन किया था जो या तो भोजन करने और दोस्तों के साथ शराब की पार्टी कर रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News