एक्शन, रोमांच और ट्विस्ट से भरपूर है धाक

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 06:55 PM (IST)

कास्ट: सलीम मुल्लानवर, प्रदीप रावत, शीना शाहाबादी
डायरेक्टर: अनीस बारूदवाले
शैली: ऐक्शन रोमांटिक
रेटिंग : 4 स्टार्स

यदि आप एक्शन फिल्मों के शौकीन हैं तो धाक ज़रूर देखें। इसमें एक्शन से साथ रोमांस का भी तड़का है। मोहम्मद सलीम मुल्लानवर स्टारर निर्देशक अनीस बारूदवाले की एक्शन रोमांटिक फिल्म "धाक" 20 सितंबर 2024 को होगी। फिल्म में "गजनी" फेम ऎक्टर प्रदीप रावत मुख्य खलनायक हैं जबकि सलीम के अपोजिट इसमें शीना शाहाबादी हीरोइन हैं। आई एम किंग्स फिल्म्स इंटरनेशनल के बैनर तले बनी इस फ़िल्म में अविनाश वाधवन और रुसलान मुमताज जैसे मंझे हुए एक्टर्स भी हैं।

अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म धाक को लेकर बहुत उत्साहित सलीम मुल्लानावर कहते हैं "मैं बॉलीवुड में सलमान खान और साउथ स्टार पुनीत राजकुमार का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मुझे बचपन से ही फिल्मों का बहुत शौक था और मैं हीरो बनने का ख्वाब देखता था। लेकिन हालात ने उस ख्वाब को पूरा करने से रोक रखा था। मैंने सबसे पहले अपना व्यवसाय स्थापित करने के लिए काम किया क्योंकि जीवन में पैसा बहुत जरूरी है। जब व्यवसाय स्थापित हो गया तो मैं फिल्मों में आने के अपने सपने को पूरा करना चाहता था। जब पुनीत राजकुमार का निधन हुआ तो मैंने उसी दिन तय कर लिया कि अब मैं बॉलीवुड में जाऊंगा। फिर मैं निर्देशक अनीस बारुदवाले से मिला, उन्हें धाक का कॉन्सेप्ट बताया और उन्हें यह पसंद आया। उसी कॉन्सेप्ट को स्क्रीनप्ले में बदला गया और काफी मेहनत के बाद यह फिल्म बनी।"

फिल्म में "गजनी" फेम ऎक्टर प्रदीप रावत की एंट्री के बारे में सलीम मुल्लानावर ने बताया कि बड़ी मुश्किल से उनसे मिलने का हमें अपॉइंटमेंट मिला। निर्देशक अनीस जी ने अपनी शख्शियत और बात करने के अंदाज़ से प्रदीप रावत को इतना प्रभावित कर दिया कि वह फ़िल्म की कहानी और अपना किरदार सुनने को तैयार हो गए। जब उन्होंने स्टोरी सुनी तो वह तुरंत यह रोल करने को राजी हो गए। वह बेहतरीन ऎक्टर और कमाल के इंसान हैं। उनके साथ शूटिंग का अनुभव यादगार रहा।"

कई हिट फिल्में डायरेक्ट कर चुके निर्देशक अनीस बारूदवाले का कहना है कि जब मेरी फिल्म 3 श्याने रिलीज हुई थी, तब सलीम ने मुझसे कहा कि आपके साथ काम करना है। धाक का कॉन्सेप्ट सलीम जी का है, स्क्रीनप्ले मैंने लिखा, निसार अख्तर ने डायलॉग लिखे हैं। 30 दिनों की शूटिंग महाबलेश्वर, पंचगनी, मुम्बई में की गई। सलीम ने बहुत मेहनत से काम किया है, अच्छी परफॉर्मेंस दी है। बेहतरीन तरीके से डायलॉग अदा किया है। इस एक्शन लव स्टोरी में एक युवक हक और इंसाफ के लिए लड़ जाता है। समाज मे जो गलत होता है वो उसके खिलाफ आवाज़ उठाता है। दर्शकों को लगेगा कि यह उनके घर की कहानी है, वह स्टोरी से जुड़ जाएंगे। 80 और 90 के दशक में जिस तरह के किरदार हुआ करते थे इस फ़िल्म में वैसे किरदार नज़र आएंगे।"

PunjabKesari

गजनी के विलेन प्रदीप रावत के संदर्भ में निर्देशक अनीस ने कहा कि वह बहुत अच्छे इंसान हैं, उनका एक ऑरा है, बिना संवाद के भी वह अपने चेहरे के हावभाव से प्रभाव छोड़ जाते हैं। 

फ़िल्म की हिरोइन शीना शाहाबादी के बारे में अनीस बारुदवाले ने कहा कि साउथ की 30 फिल्में कर चुकी शीना शाहाबादी को बॉलीवुड में सतीश कौशिक ने तेरे संग में लांच किया था। सलीम के साथ उनकी अच्छी केमिस्ट्री पर्दे पर नजर आएगी। उस फिल्म में रुसलान मुमताज हीरो थे मगर धाक में वह निगेटिव रोल में हैं।"

फ़िल्म धाक में रियल एक्शन फिल्माया गया है। फ़िल्म के पांचों गाने अलग अलग सिचुएशन के हैं। जयकारा ऑलरेडी हिट हो गया है जिसको मशहूर डांस डायरेक्टर लॉलीपॉप ने कोरियोग्राफ किया है।  एक रोमांटिक सॉन्ग भी बड़ा प्यारा है।

निर्देशक अनीस बारुदवाले का कहना है कि आर्टिस्ट जब मेकअप करता है तो किरदार में ढल जाता है। जब उसका मेकअप उतरता है तब उसकी परेशानी नजर आती है। आर्टिस्ट तारीफ का भूखा होता है, मेरी सभी से अपील है कि धाक सिनेमाघरों में देखें। लोग फिल्में देखेंगे तो ही कलाकार ज़िंदा रहेंगे।"

अनीस बारुदवाले ने फार्च्यून लाइफलाइन मीडिया एंड एंटरटेनमेंट का बहुत आभार जताया उन्होंने कहा कि कंपनी के चेयरमैन शब्बीर शेख ने ट्रेन बस होर्डिंस से लेकर तमाम तरह के खूब प्रोमोशन किए हैं। 

सलीम मुल्लानावर को इस फ़िल्म से बेहद उम्मीदें हैं, उनका कहना है कि आज समाज में कई जगह अन्याय हो रहा है, ऐसे माहौल में ऐसे युवाओं की जरूरत है जो अन्याय को न देख सकें। सूर्या ऐसे ही आदर्शवादी युवाओं में से एक है जो समाज सेवा के लिए तैयार है और न्याय के लिए लड़ता है। यही धाक की कहानी है और मैं सूर्या का किरदार निभा रहा हूँ।

फिल्म धाक में सलीम को कई अनुभवी कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिला, उनके साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा इस पर सलीम खुद को खुशकिस्मत मानते हैं कि उन्हें इतने बड़े कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिला। उन्हें पहले दिन अविनाश वाधवान जैसे सीनियर एक्टर के साथ शूटिंग करनी थी, वह काफी नर्वस थे, लेकिन अविनाश इतने अच्छे इंसान हैं कि उन्होंने उनका पूरा साथ दिया।

सलीम मुल्लानावर एक जुनूनी सिनेमा प्रेमी हैं और ऐसी फिल्में बनाना चाहते हैं, जिनमें मनोरंजन के साथ-साथ समाज के लिए कुछ संदेश भी हो। धाक के जरिए वह बतौर एक्टर और प्रोड्यूसर बॉलीवुड में कदम रख रहे हैं।

सोशल मीडिया पर फिल्म धाक के बारे में काफी चर्चा हो रही है। इसके प्रमोशन के बारे में सलीम मुल्लानावर ने कहा कि इसके लिए मैं सारा क्रेडिट शब्बीर शेख को देना चाहूंगा, जिन्होंने फिल्म के वितरण के अलावा इसके प्रमोशन, पब्लिसिटी और मार्केटिंग में भी बड़ी भूमिका निभाई है। वे फॉर्च्यून लाइफलाइन मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के संस्थापक और चेयरमैन हैं। उन्होंने इंडस्ट्री में अपना करियर मीना कुमारी के साथ शुरू किया था और आज वे फिल्मों के पब्लिसिटी मार्केटिंग प्रमोशन के सबसे बेहतरीन प्रोफेशनल्स में से एक माने जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Deepender Thakur

Related News