दूसरी छमाही में स्नातकों की नियुक्ति संबंधी गतिविधियां 61 प्रतिशत बढ़ींः रिपोर्ट
punjabkesari.in Tuesday, Oct 18, 2022 - 09:52 PM (IST)

मुंबई, 18 अक्टूबर (भाषा) हाल ही में पढ़ाई पूरी करने वाले छात्रों (फ्रेशर) की नियुक्ति संबंधी गतिविधियां जुलाई-दिसंबर 2022 की अवधि में बढ़कर 61 प्रतिशत पर पहुंच गई हैं। प्रौद्योगिकी और डिजिटल प्रगति के बीच देश भर में नियोक्ताओं की भर्ती की योजना से यह तेजी आई है।
''टीमलीज एडटेक करियर आउटलुक रिपोर्ट'' के अनुसार, कॉलेज की पढ़ाई पूरी कर चुके छात्रों के लिए रोजगार के अवसरों की हिस्सेदारी में तीन गुना से अधिक की वृद्धि हुई है। जुलाई-दिसंबर 2021 की तुलना में मौजूदा छमाही में युवा स्नातकों की भर्ती के कुल इरादे बढ़कर 61 प्रतिशत हो गए हैं।
रिपोर्ट में कहा गया कि 2022 की दूसरी छमाही की शुरुआत में कई प्रमुख कंपनियों और कारोबारियों के लिए नई प्रतिभा को आकर्षित करना और अपने साथ बनाए रखना सर्वोच्च प्राथमिकता है।
टीमलीज एडटेक के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) शांतनु रूज ने कहा, "स्नातकों के लिए नौकरियों के अवसरों में काफी वृद्धि हुई है। लेकिन वैश्विक स्तर पर प्रौद्योगिकी और डिजिटल प्रगति की दर बढ़ने से कई नियोक्ता कौशल और अनुभव की मांग भी करते हैं।"
टीमलीज एडटेक करियर आउटलुक रिपोर्ट (पहली छमाही, जुलाई-दिसंबर 2022) पूरे भारत में 865 छोटे, मध्यम और बड़े व्यवसायों के सर्वेक्षण पर आधारित है।
यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।
''टीमलीज एडटेक करियर आउटलुक रिपोर्ट'' के अनुसार, कॉलेज की पढ़ाई पूरी कर चुके छात्रों के लिए रोजगार के अवसरों की हिस्सेदारी में तीन गुना से अधिक की वृद्धि हुई है। जुलाई-दिसंबर 2021 की तुलना में मौजूदा छमाही में युवा स्नातकों की भर्ती के कुल इरादे बढ़कर 61 प्रतिशत हो गए हैं।
रिपोर्ट में कहा गया कि 2022 की दूसरी छमाही की शुरुआत में कई प्रमुख कंपनियों और कारोबारियों के लिए नई प्रतिभा को आकर्षित करना और अपने साथ बनाए रखना सर्वोच्च प्राथमिकता है।
टीमलीज एडटेक के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) शांतनु रूज ने कहा, "स्नातकों के लिए नौकरियों के अवसरों में काफी वृद्धि हुई है। लेकिन वैश्विक स्तर पर प्रौद्योगिकी और डिजिटल प्रगति की दर बढ़ने से कई नियोक्ता कौशल और अनुभव की मांग भी करते हैं।"
टीमलीज एडटेक करियर आउटलुक रिपोर्ट (पहली छमाही, जुलाई-दिसंबर 2022) पूरे भारत में 865 छोटे, मध्यम और बड़े व्यवसायों के सर्वेक्षण पर आधारित है।
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