एडीबी ने महाराष्ट्र में सड़क परियोजना के लिये 17.7 करोड़ डॉलर के ऋण को मंजूरी दी

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 06:36 PM (IST)

मुंबई, 28 मई (भाषा) एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने महाराष्ट्र में 450 किलोमीटर के राज्य राजमार्गों और प्रमुख जिला सड़कों को बेहतर बनाने के लिये 17.7 करोड़ डॉलर के ऋण को बृहस्पतिवार को मंजूरी दी।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, "एडीबी और केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र राज्य में 450 किलोमीटर के राज्य राजमार्गों और प्रमुख जिला सड़कों को बेहतर बनाने के लिये 17.7 करोड़ डॉलर के ऋण पर हस्ताक्षर किये।"
महाराष्ट्र राज्य सड़क सुधार परियोजना के तहत, दो प्रमुख जिला सड़कों और 11 राज्य राजमार्गों को दोहरी लेन का बनाया जायेगा। ये सड़कें सात जिलों में हैं और इनकी सम्मिलित लंबाई 450 किलोमीटर है।

इन परियोजनाओं से राष्ट्रीय राजमार्गों, अंतरराज्यीय सड़कों, बंदरगाहों, हवाई अड्डों, रेल हब, जिला मुख्यालयों, औद्योगिक क्षेत्रों, उद्यम समूहों और कृषि क्षेत्रों के बीच संपर्क में सुधार होगा।

वित्त मंत्रालय के आर्थिक मामलों के विभाग में अतिरिक्त सचिव (फंड बैंक और एडीबी) समीर कुमार खरे ने कहा, “ये परियोजनाएं राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों और शहरी केंद्रों के बीच संपर्क में सुधार करेंगी। इससे ग्रामीण समुदायों को बेहतर बाजार, रोजगार के अवसर और सेवाएं मिल सकेंगी।"


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News