गिफ्टसिटी कंपनी में आईएलएण्डएफएस की हिस्सेदारी गुजरात सरकार को बेचने को एनसीएलटी की मंजूरी

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 07:41 PM (IST)

मुंबई, 27 मई (भाषा) राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने संकट से जूझ रही आईएलएण्डएफएस को उसकी गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी कंपनी (गिफ्टीसिटी कंपनी) में हिस्सेदारी गुजरात सरकार को बेचने को मंजूरी दे दी।
आईएलएण्डएफएस की गिफ्टसिटी कंपनी में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी है।
एनसीएलटी के आदेश के मुताबिक गुजरात सरकार ने गिफ्टीसिटी कंपनी में आईएल एंड एफएस की हिस्सेदारी के लिये गुजरात सरकार ने 100 प्रतिशत इक्विटी मूलय देने पर सहमति जताई है। इससे आईएलएण्डएफएस को 32.70 करोड़ रुपये से अधिक का सकारात्मक मूल्य प्राप्त होगा।

आदेश के अनुसार आईएलएण्डएफएस ने कहा है कि इस बिक्री से प्राप्त होने वाली राशि में से 61.84 लाख रुपये की राशि को समाधान प्रक्रिया लागत के तौर पर अलग रखा गया है। हिस्सेदारी की बिक्री की राशि पर लागू करों का भी भुगतान इसी धन से होगा।
एनसीएलटी ने इसके साथ ही आईएलएण्डएफएस को उसके विशेष खाते से तीन करोड़ रुपये की निकासी की भी अनुमति दी है। इस राशि का इस्तेमाल समाधान प्रक्रिया के अतिरिक्त खर्चों के लिये किया जायेगा। इसके लिये कंपनी को न्यायाधिकरण द्वारा नियुक्त निदेशक मंडल की अनुमति लेनी होगी। यह विशेष खाता आईएलएण्डएफएस को बिक्री से मिलने वाली राशि को रखने के लिये खोला गया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Related News