महाराष्ट्र सरकार कपास खरीद प्रक्रिया में तेजी लायेगी: देशमुख

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 09:36 PM (IST)

मुंबई, 21 मई (भाषा) महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बृहस्पतिवार को कहा कि महाराष्ट्र के विभिन्न केंद्रों पर कपास खरीद के काम में गति लायी जायेगी।
एक सरकारी बयान के अनुसार, देशमुख ने कहा कि 100 वाहनों से कपास रोजाना खरीदी जाएगी, जो पहले 20-25 वाहनों से ही की जाती थी।
कृषि विभाग की समीक्षा बैठक के बाद मंत्री ने यह टिप्पणी की। बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की और इसमें उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार भी शामिल हुए।
देशमुख ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से कपास की खरीद बंद कर दी गई थी। सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टेन्सिंग) कायम रखने के मानदंडों का पालन करने की शर्त पर इसे फिर से शुरू किया गया।
हालांकि, खरीद की गति पहले काफी धीमी थी और केवल 20 से 25 वाहनों से ही (प्रति दिन) कपास खरीदे जा रहे थे।
देशमुख के हवाले से बयान में कहा गया, ‘‘कपास उत्पादकों के पास अभी भी काफी कपास हैं। बैठक में मानसून आने से पहले कपास खरीदने की आवश्यकता पर चर्चा की गई।’’ उनके हवाले से बयान में कहा गया, ‘‘कुछ मंत्रियों ने कहा कि प्रतिदिन केवल 20 से 25 वाहनों से कपास खरीदी जा रही है। अब हर केंद्र पर 100 वाहनों से कपास की खरीद की जाएगी।’’ देशमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने इतने भारी पैमाने पर खरीद करने में विफल रहने वाले ‘ग्रेडरों’ के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी।
गृह मंत्री ने कहा कि ठाकरे और पवार ने राज्य में बगैर प्रमाणीकृत कपास के बीज बेचने वालों के खिलाफ अपराध दर्ज करने का भी आदेश दिया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News