इस बच्चे ने मौत को दी ऐसे मात कि देखने वालों के उड़े होश

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2016 - 04:32 PM (IST)

भोपाल: भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस में शुक्रवार को एक बच्चे ने मौत को ऐसे मात दी कि देखने वाले के पैरो तले जमीन ही खिसक गई। दरअसल, विदिशा के पास भोपाल आ रही ट्रेन की खिड़की से 10 साल का बच्चा लटक गया। करीब 100 की रफ्तार से दौड़ रही ट्रेन में बैठे यात्रियों ने जब यह दृश्य देखा, तो उनके होश उड़ गए। आनन-फानन में पैंट्री कर्मचारियों को इसकी सूचना दी गई और चेन खींची गई, जिसके बाद बच्चे को बचाया गया। 

 

दरअसल, स्टेशन पर खेल रहा गोलू ट्रेन के दरवाजे से लटक गया और इतने में ट्रेन चल पड़ी। थोड़ी देर में ट्रेन ने रफ्तार पकड़ ली। तभी अचानक कुछ यात्रियों की नजर गेट पर लटके गोलू पर पड़ी। तेज दौड़ती ट्रेन पर लटका गोलू बुरी तरह सहम गया था। कुछ देर तक किसी को समझ नहीं आया कि गोलू को कैसे बचाएं। कुछ यात्रियों ने ट्रेन की पैंट्री कार में काम करने वाले लोगों को सूचना दी। पबई और गुलाबगंज स्टेशन के बीच ट्रेन की चेन खींची गई और तब जाकर बच्चा सुरक्षित बचा। गोलू लगभग 15 किमी तक लती ट्रेन में लटका रहा।

 

बच्चे ने बताया कि वह भोपाल घूमने आना चाहता था। उसके पिता मनावल रैकवार गंजबासौदा में हलवाई हैं। वहीं, मां झाड़ू-पौछा का काम करती हैं। बच्चे ने बताया कि उसने दरवाजा खटखटाया था, लेकिन किसी ने खोला नहीं तो वह लटक गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News