सिब्बल ने साधा स्मृति पर निशाना, बोले- थिएटर बन गई है संसद

punjabkesari.in Monday, Feb 29, 2016 - 10:18 AM (IST)

भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि संसद अब थिएटर बन गई है। सिब्बल का इशारा संसद में चल रहे हंगामे और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की ''नाटकीयता'' की ओर था। सिब्बल ने मध्यप्रदेश की राजधानी में ''संविधान और देशभक्ति'' पर आयोजित टॉक-शो में रविवार को हिस्सा लिया और वहां से वह कांग्रेस दफ्तर गए। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि पहले हम थिएटर में जो कुछ देखते थे, अब पार्लियामेंट में देखने को मिलता है। संसद वह जगह है, जहां ऐसे मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए, जिससे देश आगे बढ़ सके।

सिब्बल ने कहा कि पीएम मोदी बीजेपी और आरएसएस के एजेंडे को आगे बढ़ाने में लगे हैं। वह अब भी देश के प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं, बल्कि संघ के प्रचारक की तरह ही काम कर रहे हैं। सिब्बल ने कहा कि वह देश के प्रधानमंत्री के नजरिए से नहीं देखे जाएंगे, मुझे इस बात की चिंता है। उन्होंने कांग्रेस पर किए जा रहे शाब्दिक हमलों और उपयोग में लाई जा रही ''भाषा'' पर भी सवाल उठाया और कहा कि देश को आगे बढ़ाना है तो हमें अपने संविधान को अपनाना होगा। साथ ही इस तरह की बयानबाजी को रोकना होगा और देश के हित में काम करना होगा, न कि अपने राजनीतिक लाभ के लिए।

जेएनयू में लगाए गए कथित देश विरोधी नारों के बाद की कार्रवाई पर सिब्बल ने कहा, ''वहां जो कुछ हुआ, वह संविधान के मुताबिक था या नहीं, यह कोर्ट तय करेगा लेकिन मैं इतना जरूर कहूंगा कि विश्वविद्यालय में पुलिस भेजना ठीक नहीं है।'' सिब्बल ने कहा कि बीजेपी ने तय कर लिया है कि जब तक हर विश्वविद्यालय में एबीवीपी प्रभावी नहीं हो जाती है, तब तक उसे चैन नहीं मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News