BJP सांसद के लिए ट्रेन चलाने पर लगी रेलवे की क्लास, अधिकारियों ने पूछा- क्यों चलाई स्पेशल ट्रेन

Friday, Jun 03, 2016 - 10:18 AM (IST)

भोपाल: महाराष्ट्र से भाजपा की लोकसभा सांसद पूनम महाजन के लिए दो डिब्बों की स्पैशल ट्रेन चलाने के मामले में रेलवे बोर्ड से लेकर जोन मुख्यालय तक हलचल रही। चेयरमैन रेलवे बोर्ड ए.के. मित्तल ने जीएम रमेश चंद्रा व जोन के मुख्य ऑपरेटिंग ऑफीसर एके जैन से पूछा कि ऐसी क्या एमरजैंसी थी कि स्पैशल ट्रेन चलाई गई। उन्होंने अधिकारियों पूछा कि आखिर क्यों चलाई गई स्पैशल ट्रेन। इस पर रेलवे ने सफाई दी है कि रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा को लेकर एक स्पैशल ट्रेन बीना से भोपाल आने वाली थी।

राज्य मंत्री को भोपाल से फ्लाइट पकड़ना थी। बीना में कार्यक्रम में देरी की वजह से भोपाल न आकर वे रेल मार्ग से बीना से ही दिल्ली रवाना हो गए। ट्रेन का भोपाल आना पहले से तय था। उसी ट्रेन से सांसद पूनम महाजन भी भोपाल आईं। बता दें कि सांसद पूनम महाजन 2 दिन पहले भोपाल हवाई अड्डे से मुंबई की फ्लाइट पकडऩे के लिए बीना से भोपाल तक रेलवे की स्पैशल ट्रेन से पहुंची थीं।

पश्चिम-मध्य रेलवे जोन के महाप्रबंधक रमेश चंद्रा ने बताया कि वास्तव में भोपाल से स्पैशल ट्रेन रेल राज्य मंत्री  के लिए एक दिन पहले सागर भेजी गई थी। मंत्री सागर में रेलवे के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इसी कार्यक्रम में पूनम भी शरीक हुई थीं। इसके बाद दोनों स्पैशल ट्रेन से बीना पहुंचे जहां मंत्री ने रेल ओवरब्रिज का उद्घाटन किया।

Advertising