बिजासन मंदिर में मां के दर्शन के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2019 - 03:37 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मध्यप्रदेश बड़वानी (संदीप कुशवाह): बड़वानी जिले में मध्यप्रदेश महाराष्ट्र की सीमा पर सेंधवा से 16 कि.मी. दूर राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 3 पर स्थित प्रसिद्ध बड़ी बिजासन माता मंदिर पर शारदीय नवरात्र में माता के दर्शन पूजन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। प्रतिदिन सेंधवा सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से भक्त पैदल यात्रा कर माता के मंदिर पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही सेंधवा शहर सहित आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों से भी चुनरी लेकर लोग माता के दरबार मे आ रहे हैं। न सिर्फ मध्यप्रदेश बल्कि महाराष्ट्र और गुजरात से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। श्रद्धालुओं की भीड़ आदि को लेकर मंदिर प्रबंधन द्वारा तरह-तरह के इंतजाम किए गए हैं। लोगों के लिए बड़े शेड बनाए गए हैं, साथ ही दर्शन में दिक्कत न हो इसके लिए रेलिंग की भी उचित व्यवस्था की गई है, प्रतिदिन मंदिर में हज़ारों श्रद्धालु दर्शन के लिए आ रहे हैं।
PunjabKesari, Bijasan Temple, Bijasan Temple indore madhya pradesh, बिजासन मंदिर
साथ ही अष्ठमी व नवमी पर लाखों श्रद्धालु दर्शन के लिए आएंगे। बताया जा रहा है मंदिर में प्रतिदिन विद्वान पंडितों द्वारा हवन व पाठ किया जा रहा है। महाअष्टमी की रात्रि में हवन का आयोजन किया जाएगा। नवमी पर पूर्णाहुति के साथ ही विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा। मंदिर समिति सदस्यों के साथ पुलिस प्रशासन भी व्यवस्था बनाए रखने में जुटा हुआ है। श्रद्धालुओं के वाहनों के लिए विशाल पार्किंग बनाई गई है।
PunjabKesari, Bijasan Temple, Bijasan Temple indore madhya pradesh, बिजासन मंदिर
मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खिचड़ी व भोजन प्रसाद का वितरण प्रतिदिन मन्दिर समिति द्वारा न्यूनतम शुल्क पर किया जाता है। बड़ी बिजासन माता महाराष्ट्र सहित गुजरात व मध्यप्रदेश के लोगों की आराध्य कुलदेवी होने के चलते यहां बड़ी संख्या में चैत्र व शारदीय नवरात्रि में श्रद्धालु अपनी मन्नतें लेकर आते हैं। सतपुड़ा पर्वत की गोद में या यूं कहे कि प्रकृति के सौंदर्य में बसा मां का इस मंदिर में आकर हर कोई सुखद अहसास महसूस करता है और आत्मिक शांति पाता है।
PunjabKesari, Bijasan Temple, Bijasan Temple indore madhya pradesh, बिजासन मंदिर
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News