विश्व अंडर 16 शतरंज ओलंपियाड - रूस खिताब की ओर ,भारत दूसरे स्थान पर कायम

punjabkesari.in Sunday, Dec 17, 2017 - 09:29 PM (IST)

अहमदाबाद ,गुजरात , (निकलेश जैन )  एक दिन के बाद शुरू हुए विश्व अंडर 16 शतरंज ओलंपियाड में आज का दिन दो बाते साफ कर गया की एक तो अब रूस को रोकना किसी के बस की बात नहीं और दूसरा अब भारत भी दूसरे स्थान का सबसे मजबूत दावेदार बनकर उभर गया है । आज रूस नें पहले एकतरफा अंदाज मे ईरान को 3-1 से पराजित कर दिया  तो दूसरे राउंड मे टर्की को 3-1 से हराकर लगातार अपनी सातवी जीत दर्ज कर दी और इसके साथ ही अब वह 14 अंक के साथ अपने लक्ष्य की ओर बहुत ही मजबूती से आगे बढ़ गया है । 

बात करे भारत ए ( इंडिया ग्रीन ) की तो आज पहले तो छठे राउंड में उन्होने भारत बी ( इंडिया रेड ) को 3.5-0.5 से पराजित करते हुए वापसी की । इस मैच मे आर्यन चोपड़ा नें राजदीप सरकार को ,प्रग्गानंधा ने एस जयकुमार को , इनयान पी नें हर्षिता गुदांती को पराजित कर दिया । जबकि निहाल सरीन नें अर्जुन एरगासी से ड्रॉ खेला । 

सातवे  राउंड में भारत ए नें बेलारूस को 3-1 से पराजित कर लय हासिल कर ली है । इस मैच में प्रग्गानंधा ,इनयान पी और वैशाली नें अपने मैच जीतकर भारत को जीत दिला दी । 

सात राउंड के बाद रूस 14 अंक लेकर पहले ,भारत ए 11 अंक लेकर दूसरे ,10 अंक के साथ अर्मेनिया और ईरान तीसरे स्थान पर चल रहे है । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News