नए साल में घूमना पडे़गा महंगा, हवाई टिकटों के बढ़ जाएंगे दाम

punjabkesari.in Saturday, Dec 16, 2017 - 02:05 PM (IST)

नई दिल्लीः अक्सर लोग नए साल और क्रिसमिस को फैमिली के साथ घूम कर मनाना पसंद करते है इसी लिए इन दिने हवाई टिकटों के दाम आसमान को छूते है। आने वाले दिनों मे अगर आप भी अपनी फैमिली के साथ कहीं घूमने का प्लान बने रहे है तो आपको भी अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ सकती है।  हवाई किराए सामान्य से 30 फीसदी तक बढ़ चुके हैं.। अगर आप नए साल की छुट्टियों के लिए गोवा, कोवलम, बैंकॉक जैसी जगहों पर जाना चाहते हैं तो अभी से प्लानिंग कर लीजिए।

इन डेस्टिनेशन्स के हवाई किराए बढ़ने शुरू हो चुके हैं और अगर आपने एक हफ्ते और इंतजार किया तो ये कीमत और बढ़ सकती हैं। दिल्ली से गोवा के लिए 30 दिसंबर की वन वे फ्लाइट आपको लगभग 10,000 रुपये में मिल रही है, जबकि कोच्ची की 9000 में. हालांकि मुंबई से कोच्ची का किराया अभी भी 4500 रुपए ही हैं। नॉर्थ ईस्ट जाना चाहते हैं तो मुंबई-बागडोगरा का किराया 6700 रुपये हैं।

फॉरेन डेस्टीनेशन की बात करें तो दिल्ली से बैंकॉक का एक तरफ का किराया अभी भी 14,000 रुपये हैं और मुंबई - बाली का किराया 12,000 रुपए का। ट्रैवल एक्पर्ट कहते हैं कि किराए आम दिनों के मुकाबले ज्यादा है लेकिन पिछले साल के मुकाबले कम है। अगले हफ्ते से ये कीमतें और बढ़ेंगी. हालांकि, भारत में जयपुर और नॉर्थ ईस्ट जैसे टूरिस्ट डेस्टिनेशन के टिकट आपको जरूर किफायती पड़ेंगे। इसके अलावा कुछ और तरीके भी हैं जिससे आप अपने बजट में पसंदीदा जगह पर न्यू ईयर पार्टी का मजा ले सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News