प्रचार के अंतिम दिन भी राहुल पहुंचे मंदिर, गुजरात में कुल 27 मंदिरों का दौरा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 12, 2017 - 12:56 PM (IST)

अहमदाबाद: गुजरात में चुनाव प्रचार की शुरुआत द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के बाद करने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रचार अभियान के अंतिम दिन यहां ऐतिहासिक जगन्नाथ मंदिर का दौरा किया। गुजरात में दो दर्जन से अधिक मंदिरों का दौरा कर चुके गांधी आज शहर के जमालपुर स्थित जगन्नाथ मंदिर में पहुंचे और पूजा अर्चना की। इसके प्रमुख पुजारी महंत दिलीप दास जी ने उन्हें आशीर्वाद भी दिया।

अपनी वार्षिक रथयात्रा के लिए मशहूर इस मंदिर में गांधी ने आरती में भी भाग लिया। उन्होने इसके साथ ही चुनाव के दौरान राज्य के 27 प्रमुख मंदिरों का दौरा किया जिसमें सोमनाथ का उनका विवादित दौरा भी शामिल था जब उनका नाम गैर हिन्दू रजिस्टर में दर्ज होने को लेकर खासा हंगामा हुआ था। वह अक्षरधाम, खोडलधाम, शामलाजी, डाकोर के रणछोडऱाय जी मंदिर, चोटिला के चामुंडामाता मंदिर, बहुचर माता मंदिर आदि में जा चुके हैं।

अपने प्रत्येक चुनावी दौरे में वह कुछ प्रमुख मंदिरों का दौरा करते रहे थे। मजेदार बात यह है कि आज चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी अंबाजी मंदिर में दर्शन कर रहे हैं। गांधी पहले ही इस मंदिर में दर्शन कर चुके हैं।

भाजपा ने गांधी के मंदिर दौरों को भी चुनावी मुद्दा बनाया था। इसे कुछ विश्लेषकों ने भाजपा के हिंन्दुत्व सामना करने के लिए कांग्रेस का सॉफ्ट हिन्दुत्व यानि नरम हिन्दुत्व वाला कदम करार दिया है। राज्य में 14 दिसंबर को 93 सीटों पर होने वाले दूसरे और अंतिम चरण के चुनाव लिए आज शाम प्रचार समाप्त हो जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News