बड़े आतंकी हमले से बचा रूस,  पुतिन ने ट्रंप को कहा-शुक्रिया

punjabkesari.in Monday, Dec 18, 2017 - 10:39 AM (IST)

वाशिंगटन: अमरीका- रूस के बीच बेशक कुछ मुद्दों पर खींचतान चल रही हो लेकिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा की गई मदद करने पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उनको शुक्रिया कहा है। व्हाइट हाउस ने बताया कि पुतिन ने  ट्रंप को सीआईए द्वारा मुहैया कराई गई जानकारी के लिए ये आभार जताया है, जिसकी मदद से सेंट पीटर्सबर्ग में एक बड़ा आतंकी हमला विफल हो पाया था। 

व्हाइट हाउस की ओर से  जारी एक ब्योरे में कहा गया, ‘‘अमरीका द्वारा मुहैया कराई जानकारी के आधार पर रूसी अधिकारी हमले से पहले आतंकवादियों को पकड़ने में कामयाब रहे। ’’ क्रेमलिन की ओर से भी इस संबंध में एक ब्योरा जारी किया गया, जिसमें कहा गया कि सैंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) द्वारा मुहैया कराई जानकारी से रूस की संघीय सुरक्षा सेवा (एफएसबी) को उन संदिग्धों को पकड़ने में मदद मिली, जो शहर के भीड़ वाले इलाके में आत्मघाती हमला करने की योजना बना रहे थे।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारह सैंडर्स ने कहा, ‘‘ट्रंप ने फोन कॉल की सराहना की और पुतिन से कहा कि वह और पूरा अमरीकी खुफिया समुदाय बहुत से लोगों की जान बचाने में मदद कर खुश था।’’ पुतिन ने सीआईए और उनके निदेशक माइक पोम्पिओ का भी शुक्रिया अदा किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News