इंडियन ऑयल 2018 को मनाएगी विकास का वर्ष

Wednesday, Jan 03, 2018 - 06:21 PM (IST)

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी ईंधन कम्पनी इंडियन ऑयल कार्पोरेशन (आई.ओ.सी.) ने 2018 को विकास का वर्ष के तौर पर अपनाने का फैसला किया है। इसकी वजह कम्पनी का प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना जैसे कार्यक्रम में अच्छी आपूर्ति क्षमता के जरिए विकास अर्जित करना और भारत चरण-6 ईंधन मानकों को समय से पहले लागू करने का निर्णय है।

हर दूसरा भारतीय कम्पनी का ग्राहक है। वाहन ईंधन और रसोई गैस के बाजार में आधी करीब इसी कम्पनी की है। कम्पनी ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, पैट्रोल और डीजल की कीमतों में रोज बदलाव का निर्णय और भारत चरण-6 मानक की ईंधन बिक्री को दिल्ली में तय समय से 2 साल पहले एक अप्रैल 2018 से लागू करने का निर्णय दिखाता है कि नीति निर्माताओं को इंडियन ऑयल की आपूर्ति  क्षमता पर कितना भरोसा है।

आई.ओ.सी. के चेयरमैन संजीव सिंह ने कहा कि 2018 को विकास का वर्ष के रूप में मनाना अपनी क्षमता तथा और बेहतर काम के जरिये ग्राहकों एवं संबंधित पक्षों के बीच कम्पनी पर भरोसे को बनाए रखने का एक अनूठा अवसर है। इसी तरह कम्पनी ने 2016 को मूल सिद्धांतों का वर्ष और 2017 को नवोन्मेष तथा तकनीक का वर्ष के तौर 
पर मनाया था।

Advertising