उधमपुर-बारामुला रेलवे ट्रैक निर्माण में लगी कंपनियों के खिलाफ प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Nov 16, 2017 - 06:49 PM (IST)

जम्मू: ऊधमपुर बारामुला रेलवे ट्रैक निर्माण में लगी कंपनियों के खिलाफ ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया है। रिहायशी इलाकों के साथ लगते ग्रांमोड़ इलाके में यहां विभिन्न कंपनियों द्वारा रेलवे ट्रैक का निर्माण किया जा रहा है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि बेसक रेल ट्रैक कश्मीर तक निकाला जाए, इसमें गरीबों को नुकसान न उठाना पड़े। उनका कहना है कि हमें ऐसी ट्रेन की जरूरत नहीं, जो लोगों को नुकसान पहुंचाए। 

कंपनियों पर आरोप लगाते हुए उन्होंने बताया कि उनके घरों के समीप अवैध तरीके से मलबे की डंपिंग की जा रही है। इससे उनके घरों को भी नुकसान हो रहा है। उपजाऊ जमीन में कैमिकल युक्त पानी छोड़ दिया जा रहा है। लोगों ने मलबा फेंके जाने को लेकर भी नारेबाजी की है। उनका आरोप था कि रेलवे ट्रैके के निर्माण में लगी कंपनी धड़ल्ले से काम कर रही है। इससे गरीब जनता को नुकसान झेलना पड़ रहा है।

उनका कहना है कि वे कई बार इस मसले को लेकर प्रदर्शन किए जा चुके हैं, लेकिन मौके पर आश्वासन देकर प्रदर्शन कर रहे लोगों को शांत करवाने वाले खुद शांत हो गए हैं, यह बात उन लोगों ने कही जिनसे कंपनियों ने मनमानी की है। उनका आरोप है कि पानी में कैमिकल बहाया जा रहा है। इसके अलावा कैमिकल युक्त पानी का बहाव इतना ज्यादा है कि सीधा चिनाव दरिया में जाकर ही मिलता है। 

इससे चिनाव दरिया भी दूषित हो रहा है, लेकिन इस बात को कोई भी गंभीरता से नहीं लेता है। लोगों का आरोप है कि ट्रैक निर्माण में लगे कंपनियों के अधिकारी मलबे को अवैध रुप से फोरेस्ट की जमीन पर फेंक रहे हैं। जिस पर विभाग कोई कार्यवाई नहीं करता। इसका लोग ही नुकसान झेल रहे हैं। निर्माण कार्य में एचसीसी पटेल, मैक्स इंफ्रा, एफकॉन कंपनियां लगी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News