सामने आया लादेन के बेटे हमजा की शादी का वीडियो

punjabkesari.in Thursday, Nov 02, 2017 - 12:52 PM (IST)

वॉशिंगटनः 2 मई 2011 को पाकिस्तान के एबटाबाद में अमरीकी नेवी के सील कमांडो ने दुनिया के मोस्ट वांटेड आतंकी ओसामा बिन लादेन  और उसका बेटा खालिद मार गिराया गया था, लेकिन उस रोज हुई एक छोटी सी चूक आज अमरीका को भारी पड़ रही है और उस चूक का नाम है हमजा बिन लादेन। ओसामा बिन लादेन का छोटा लड़का हमजा लादेन खानदान के सफाए के बावजूद बच गया था क्योंकि ये उस वक्त अपने परिवार के साथ था ही नहीं।
PunjabKesari
हमजा बिन लादेन उस वक्त 15-16 साल का रहा होगा। यानी अब उसकी उम्र 20-21 साल होगी। अब तक हमजा की सबने बचपन या किशोर अवस्था की तस्वीरें  व वीडियो ही देखी हैं लेकिन अमरीकी खुफिया एजैंसी  ने लादेन से जुड़ी लगभग 470,000  फाइले सार्वजनिक करने के अलावा वयस्क हमजा का पहला वीडयो भी जारी किया है जो शायद उसकी शादी का है। एक घंटे के इस वीडियो में हमजा अन्य पुरुषों के साथ कालीन पर बैठा है।

वीडियो की पृष्ठभूमि में  कुरान की आयाते पढ़ने की आवाज सुनाई दे रही है। इसमें हमजा बिना दाढ़ी के  पारंपरिक सफेद वेशभूषा में दिखाई दे रहा है।  हमजा बिन लादेन को अमरीका ने अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित कर चुका है। अमरीका के मुताबिक हमजा बिन लादेन आतंकी संगठन अल कायदा को फिर से खड़ा करने की कोशिश कर रहा है और वो दुनिया के लिए बड़ा खतरा बन चुका है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News