उरी हमले पर सरकार सख्त, जांच पूरी होने तक ब्रिगेड कमांडर को हटाया

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2016 - 01:08 PM (IST)

नई दिल्ली: उरी हमले में सुरक्षा चूक की आंतरिक जांच के बीच उरी ब्रिगेड कमांडर सोमशंकर को स्थानांतरित कर दिया गया है। सेना के सूत्रों ने बताया कि यह जांच की एक नियमित प्रक्रिया है। ब्रिगेड कमांडर के स्थानांतरण का यह कदम उरी हमले के बाद सीमापार आतंकवादियों के प्रशिक्षण स्थलों को ध्वस्त किए जाने के दो दिन बाद उठाया गया। 

कर्नल यशपाल होंगे नए ब्रिगेड कमांडर
माना जा रहा है कि उरी हमले के प्रतिकार के तत्काल बाद सेना ने बिना कोई विलंब किए सुरक्षा चूक को लेकर आंतरिक जांच पर अपना ध्यान केंद्रित कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक 18 सितंबर को उरी हमले की परिस्थतियों की जांच के लिए सेना आंतरिक छानबीन कर रही है।  उनकी जगह कर्नल यशपाल काे तैनात किया गया है। यानि अब से कर्नल यशपाल नए ब्रिगेड कमांडर होंगे।

​​​​​​​पार्रिकर ने माना था हुई चूक
बता दें कि रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने उरी हमलें में कहीं न कहीं चूक होने की बात स्वीकारी थी। उन्होंने स्वीकार किया था कि जरूर कुछ गलती हुई है। हम गलती को खोजेंगे और ठीक करेंगे। 18 सितम्बर 2016 को हुए उरी हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे। लगभग 20 सालों में सेना पर किया यह सबसे बड़ा हमला था। हमलावरों द्वारा निहत्थे और सोते हुए जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई ताकि ज्यादा से ज्यादा जवानों को मारा जा सके।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News