नगरोटा हमले के बाद बढाई गई वैष्णो देवी यात्रा की सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर सेना के जवान तैनात

punjabkesari.in Saturday, Feb 01, 2020 - 01:08 PM (IST)

कटड़ा(अमित): बन टोल प्लाजा पर हुए आतंकी हमले के बाद वैष्णो देवी मार्ग सहित कटड़ा तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा प्रबंधों को और कड़ा कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर अतिरिक्त जवानों की तैनाती के साथ-साथ आधिकारिक टीमों द्वारा औचक नाके लगाकर जांच की जा रही है, ताकि माता वैष्णो देवी में नमन हेतु आने वाले श्रद्धालु बिना किसी खौफ के मां वैष्णो देवी के चरणों में नमन कर सकें।

PunjabKesari
पुलिस के उच्च अधिकारी के अनुसार वैसे तो हर समय वैष्णो देवी भवन सहित कटड़ा में सुरक्षा प्रबंधों की समय-समय पर समीक्षा की जाती है, परंतु बन टोल प्लाजा पर हुए हमले के उपरांत अधिकारियों को अधिक सावधानी बरतने के निर्देश दिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि श्रद्धालु बिना किसी खौफ के मां वैष्णो देवी के चरणों में नमन हेतु आ सकते हैं। इसके लिए पुलिस, सी.आर.पी.एफ. व सेना का संयुक्त दल पूरी तरह से सुरक्षा देने के लिए तैयार है। भवन से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस, सेना व सी.आर.पी.एफ. की संयुक्त टीमें यात्रा मार्ग सहित आसपास के पहाड़ी क्षेत्रों में दिन-रात गश्त कर पूरी चौकसी बरत रही हैं। 

PunjabKesari
वहीं यात्रा मार्ग पर पर्याप्त जांच के बाद ही हर किसी को आगे बढऩे की अनुमति दी जा रही है। गौर रहे कि शुक्रवार को बन टोल प्लाजा पर आतंकियों द्वारा हमला कर दिया गया था, जिसको पुलिस, सेना व सी.आर.पी.एफ. द्वारा विफल करते हुए तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया गया तथा उनसे भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया। वहीं पुलिस ने इस संबंध में ट्रक चालक व सह-चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News