मोदी जी हमें गेहंू के बदले आटा दो

punjabkesari.in Wednesday, Mar 30, 2016 - 02:27 PM (IST)

जम्मू कश्मीर: राशन डिपुओं में आटा के बदले गेहूं देने और राशन की मात्रा घटाने पर लोगों का विरोध दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसी के चलते जम्मू वेलफेयर आर्गेनाइजेशन के सदस्यों ने शहर के मुबारक मंडी इलाके में विरोध प्रदर्शन किया।

इस दौरान आर्गेनाईजेशन के सदस्य सरकार की आटे के बदले गेहंू देने की योजना के विरोध में प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर उतर आए।
प्रदर्शन की अध्यक्षता करते हुए आर्गेनाईजेशन के प्रधान कस्तूरी लाल गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग करते हुए कहा कि उन्हें गेहूं के बदले आटा दिया जाए। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार का आटे के बदले गेहूं की सप्लाई का फैसला गलत है, जिसे सरकार को जल्द से जल्द वापिस लेना चाहिए।


प्रधान कस्तूरी लाल गुप्ता ने कहा कि लोगों को आटे के बदले गेहंू दिया जा रहा है और शहर के लोगों को गेहूं पिसवाने के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग की तरफ से हजारों की संख्या में राशन कार्डो को इ.एक्स (एक्सपायर) बताया गया है, जो कि गलत है। उन्होंने कहा कि ऐसे में हजारों लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में विभाग व प्रशासन को वार्ड विंग या क्षेत्र विंग की सहायता से संबंधित कार्यालयों में इन राशन कार्डों की जांच करवानी चाहिए, ताकि लोगों को न्याय मिल सके। प्रदर्शन में राशन डिपुओं से राशन की मात्रा घटाने पर भी गहरा रोष जताया गया।


प्रदर्शनकारियों ने बताया कि पहले प्रति परिवार 20 किलो आटा और 750 ग्राम चीनी दी जाती थी, लेकिन अब केवल आधा किलो चीनी दी जा रही है और प्रति व्यक्ति को 3 किलो गेहंू दिया जा रहा है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि यदि आम जनता को फिर से राशन डिपुओं से आटा मुहैया नहीं करवाया गया तो आर्गेनाईजेशन जन आंदोलन छेड़ देगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News