पीएम जम्मू-कश्मीर के विकास में तेजी चाहते हैं: रविशंकर प्रसाद

Thursday, Jan 23, 2020 - 05:15 PM (IST)

श्रीनगर: केंद्र सरकार के 36 मंत्री जम्मू-कश्मीर के शहरों व गांवों के दौरे पर हैं और लोगों से सीधे संवाद स्थापित कर रहे हैं। इसी के तहत केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद वीरवार को बारामूला जिले के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने बारामूला जिले का लोगो भी लॉन्च किया। केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कहा पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर में तेजी से विकास चाहते हैं।



बता दें कि यह पहली बार है जब केंद्र के सभी मंत्री इतनी तादाद में यहां आ रहे हैं और हर चीज की निगरानी कर लोगों को प्रोत्साहित कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने आज श्रीनगर में BSNL लैंडलाइन ग्राहकों के लिए वॉयस प्लान लॉन्च किया। इस नए प्लान के तहत BSNL ग्राहक अब 1099 रुपए में एक साल के लिए अनलिमिटेड कॉल की सुविधा का आनंद ले सकेंगे।



कश्मीर में पीएम मोदी की आउटरीच मुहिम ने पकड़ा जोर
आज अभियान का छठा दिन चल रहा है और केंद्रीय मंत्रियों के आज आठ कार्यक्रम हैं। इनमें से तीन श्रीनगर में हैं। इस वक्त श्रीनगर में केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी व रवि शंकर प्रसाद मौजूद हैं। सभी मंत्री यहां सीधे लोगों से संवाद कर समस्याओं के समाधान और विकास कार्यों का जायजा ले रहे हैं। गौर हो कि मोदी सरकार के आउटरीच कार्यक्रम के पांचवे दिन जम्मू-कश्मीर के 11 ब्लॉकों में कार्यक्रम हुए। यह कार्यक्रम जम्मू, ऊधमपुर, रामबन, राजौरी, श्रीनगर, बड़गाम और गांदरबल में हुए।

जम्मू-कश्मीर में अब तक 40 से अधिक कार्यक्रम हुए
दरअसल 18 जनवरी से शुरू हुए अब तक करीब 40 से अधिक कार्यक्रम हो चुके हैं। बुधवार को जम्मू-कश्मीर के विकास और लोगों में बेहतर भविष्य की आस जगाने के लिए नौ मंत्री पहुंचे थे। इनमें से तीन कश्मीर और छह मंत्री जम्मू संभाग में कार्यक्रम में पहुंचे। दौरे के दौरान अनुच्छेद-370 हटने के बाद विकास को तेजी देने की मुहिम के बारे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है।बुधवार को केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने ऊधमपुर के मजालता, कैलाश चौधरी ने सांबा के रामगढ़, पुरषोत्तम रूपाला ने जम्मू के आरएसपुरा, सोमप्रकाश ने जम्मू के भलवाल, संजय धोत्रे ने राजौरी के नौशहरा, संतोष गंगवार ने रामबन के चंद्रकोट व दानवे राओसाहेब ने राजौरी के मंजाकोट में कार्यक्रम किए।

इसके साथ जम्मू में अनुराग ठाकुर, किरण रिजिजू व साध्वी निरंजन ज्योति, गजेंद्र सिंह शेखावत के भी जम्मू शहर में कार्यक्रम हुए। वहीं, कश्मीर में भी केंद्रीय मंत्रियों के कार्यक्रम तेज हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के बाद केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, नित्यानंद राय व रवि शंकर प्रसाद भी बुधवार को कश्मीर पहुंच गए हैं।

 

rajesh kumar

Advertising