महबूबा मुफ्ती का सरकार पर हमला, कहा- वैष्णो देवी और अमरनाथ में भी पैदा हो सकती है जोशीमठ जैसी स्थिति

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 04:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने अमरनाथ और वैष्णो देवी में भी जोशीमठ जैसी स्थिति पैदा होने की चेतावनी देते हुए सोमवार को तीर्थयात्रियों की संख्या नियंत्रित नहीं करने और जम्मू-कश्मीर में सड़कों का जाल बिछाने के लिए सरकार की आलोचना की। 

महबूबा ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ‘‘जोशीमठ तो बस शुरूआत है। ऐसे ही पारिस्थितिकी के नजरिये से संवेदनशील राज्यों जैसे जम्मू-कश्मीर के श्री अमरनाथ और वैष्णो देवी में ऐसे पर्यावरणीय हादसे कभी भी हो सकते हैं। भारत सरकार की तीर्थयात्रियों की संख्या पर लगाम नहीं लगाने और इन जगहों पर सड़कों का जाल बिछाने की लापरवाही भविष्य में आपदा का कारण बनेगी।'' पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जोशीमठ में भू-धंसाव के कारण आयी आपदा से भी सरकार अभी तक नहीं जागी है। 

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘दुख की बात है कि जोशीमठ को निगलने वाली आपदा से भी भारत सरकार की नींद नहीं खुली है। उनके पास दृष्टिकोण का अभाव है और अपनी असफलताओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए वे सिर्फ साम्प्रदायिक तनाव फैला सकते हैं।'' गौरतलब है कि बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब और अंतरराष्ट्रीय स्की रिसॉर्ट औली का प्रवेश द्वार कहलाने वाला जोशीमठ भू-धंसाव के कारण बड़ी चुनौती का सामना कर रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News