श्रीनगर के पुराने शहर में प्रदर्शनकारियों ने लहराए पाक झंडें

punjabkesari.in Friday, May 27, 2016 - 11:20 PM (IST)

जम्मू कश्मीर  : ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के पुराने शहर में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें हुई। हालांकि झड़पों में किसी भी तरह के हताहत की कोई जानकारी नही है।


इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के झंडे भी लहराए जो पिछले काफी समय से पुराने शहर मे शुक्रवार को जुमा नमाज के बाद एक दिनचर्य हो गया है।
जानकारी के अनुसार आज यहां पुराने शहर के नौहट्टा इलाके में ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में जुमा नमाज के बाद लोगों विशेषकर युवकों ने देश विरोधी प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने आजादी समर्थक और देश विरोधी नारेबाजी की।


इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने विरोध रैली निकालने की कोशिश की लेकिन इलाके में मौजूद सुरक्षाबलों ने उनको रोक लिया और वापस जाने के लिए कहा लेकिन गुस्साएं प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थराव करना शुरु कर दिया। प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने लाठीचार्ज के अलावा आंसू गेस का इस्तेमाल किया।  दोनो पक्षों के बीच झड़पें पास के सराफकदल, राजौरी कदलए कावडारा और गोजवारा इलाकों में फैल गई जो कई घंटों तक जारी रही।


इस बीच उतर कश्मीर में बारामुला जिला के पालहालन इलाके में जुमा नमाज के बाद युवक सडक़ो पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को खदेडने के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गेस का इस्तेमाल किया जिसपर प्रदर्शनकारियों ने पत्थराव करना शुरु कर दिया।
उधर, शहर के हैदरपुरा इलाके में भी हुरियत (जी) कार्यकर्ताओं ने सैनिक और पंडित कॉलोनियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।
वहीं, हुरियत (एम) कार्यकर्ताओं ने जामिया मस्जिद के बाहर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान युवकों के एक समूह ने कुपवाडा और टंगमर्ग में मारे गए आतंकियों के लिए जनाजा भी अदा किया। साथ ही प्रशासन ने हुरियत कांफ्रैंस के दोनो गुटों के चेयरमैन सैयद अली शाह गिलानी और मीरवायज उमर फारुक के अलावा कई शीर्ष अलगाववादियों को नजरबंद रखा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News