एन.आई.ए. की कश्मीर में 12 ठिकानों पर छापेमारी

punjabkesari.in Thursday, Aug 17, 2017 - 10:59 AM (IST)

श्रीनगर: पाकिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की ओर से जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के मामले (आतंकी फंडिंग) में राष्ट्रीय जांच एजैंसी (एन.आई.ए.) ने कश्मीर घाटी में 12 ठिकानों पर छापे मारे हैं। कार्रवाई के दौरान लोगों में हड़कम्प मच गया। सूत्रों के मुताबिक एन.आई.ए. के अधिकारियों ने स्थानीय अपराध शाखा और राज्य पुलिस के साथ मिल कर श्रीनगर, बारामूला जिले के तंगमर्ग और सीमावर्ती कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में लगभग एक दर्जन ठिकानों पर छापे मारे। इन छापों के बारे में फिलहाल कोई विस्तृत जानकारी नहीं मिल सकी है। 

 

एन.आई.ए. ने पिछले माह कई अलगाववादी नेताओं, हुर्रियत कांफ्रैंस के दोनों धड़ों के प्रवक्ता, कट्टरवादी हुर्रियत के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी के दोनों बेटों और दामाद को गिरफ्तार किया था। दरअसल, नैशनल फ्रंट के अध्यक्ष नईम खान ने एक स्टिंग आप्रेशन के दौरान यह बात कथित रूप से स्वीकार की थी कि कश्मीर घाटी में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए अलगाववादी नेताओं को विदेशों से धन मिल रहा है। इसके बाद एक औपचारिक प्राथमिकी दर्ज किए जाने के पश्चात एन.आई.ए. ने अलगाववादी नेताओं के घरों पर छापे मारे थे। 

 

नईम खान के खुलासे के बाद एन.आई.ए. ने दिल्ली, हरियाणा, जम्मू और श्रीनगर में कई ठिकानों पर छापे मारे थे। इस बीच प्रवर्तन निदेशालय ने वर्ष 2015 के धन शोधन मामले में डैमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी के प्रमुख शब्बीर अहमद शाह को भी गिरफ्तार कर लिया था। जांच एजैंसी का आरोप है कि आरोपी कथित रूप से पाक से फंडिंग लेकर कश्मीर में अशांति फैला रहे हैं। 

 

आतंकी जान बचाकर भाग रहे : जेतली 
केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की कमर तोड़ने के लिए आतंकवादियों को वित्तपोषण करने वालों पर करारा प्रहार कर रही है। अलगाववादी गिलानी और उसके परिवार की करोड़ों रुपए की संपत्ति का खुलासा हुआ है। उसके बाद से अलगाववादी बैकफुट पर आ गए। अब आतंकवादियों की आर्थिक मदद बंद हो गई है। वित्तमंत्री अरूण जेतली ने कहा कि आतंकी जम्मू से जान बचाकर भाग रहे है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News