उधमपुर में रहस्यमयी बीमारी का कहर, 10 बच्चों की मौत- 6 गंभीर रूप से बीमार

2020-01-18T17:16:00.52

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में एक रहस्यमयी बीमारी से कम से कम 10 बच्चों की मौत हो गई और छह अन्य गंभीर रूप से बीमार हैं। शनिवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रभावित क्षेत्र में इस खतरनाक बीमारी की वजह जानने के लिए डॉक्टरों के कई दल जांच कर रहे हैं। जिले के रामनगर ब्लॉक के कई गांवों में पिछले 15 दिन में बच्चों की मौत हुई हैं। बच्चे बुखार, उल्टी और पेशाब में दिक्कतों की शिकायत कर रहे हैं। 

उधमपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के सी डोगरा ने कहा कि प्रभावित क्षेत्र में हमारे सर्वेक्षण से पता चला है कि 10 बच्चों की मौत रामनगर ब्लॉक के 40 किलोमीटर के दायरे में रहस्यमयी बीमारी की वजह से हुई है। इस बीमारी के लक्षण सामान्य हैं और बच्चे बुखार, उल्टी और गुर्दे में परेशानी की शिकायत कर रहे हैं। 

डोगरा ने बताया कि चार साल से कम उम्र के तीन बच्चों का इलाज पीजीआई चंडीगढ़, दो का इलाज जम्मू के एसएमजीएस अस्पताल और एक का इलाज लुधियाना के अस्पताल में हो रहा है। उन्होंने कहा जम्मू, उधमपुर और ब्लॉक स्तर के डॉक्टरों के कई दल प्रभावित क्षेत्रों में रूके हुए हैं और हम इस बीमारी के पीछे वास्तविक वजह जानने की कोशिश कर रहे हैं। 


Author

rajesh kumar

Related News