कारवां-ए-अमन बस सेवा निलंबित

punjabkesari.in Tuesday, Oct 25, 2016 - 01:41 PM (IST)

श्रीनगर : श्रीनगर से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद के बीच चलने वाली साप्ताहिक कारवां-ए-अमन बस को सीमा पार कुछ राजनीतिक गतिविधियों के कारण निलंबित कर दिया गया।


आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में यौम-ए-तहसीस के कारण बस को नहीं चलाया जाएगा।
पाकिस्तानी अधिकारियों की और से इस बारे में सूचित किए जाने के बाद इस बस से यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को बस के निलंबित होने के बारे में जानकारी दे दी गई है।


कश्मीर घाटी में गत 108 दिनों से जारी कफ्र्यू, पाबंदियों और हड़ताल के बावजूद यह बस सेवा बीते 11 और 18 जुलाई को छोड़ कर सुचारू रूप से चलती रही है।
पिछले आठ जुलाई को अनंतनाग के कोकरनाग में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी समेत तीन आतंकवादियों के मारे जाने के अगले दिन भडक़ी अशांति और सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 95 लोग मारे गए हैं और 14 हजार से अधिक लोग घायल हुए हैं।


अलगाववादियों की हड़ताल के आह्वान कारण सुरक्षा कारणों से 11 और 18 जुलाई को बस सेवा बंद कर दी गई थी। पिछले चार जुलाई और 12 सितंबर को ईद पर्व के कारण बस सेवा रोक दी गई थी। बस सेवा पर हालांकि बीते 18 सितंबर को उरी के सेना ब्रिगेड मुख्यालय पर हुए फिदायीन हमले का भी कोई असर नहीं पड़ा। इस हमले में 19 सैनिक शहीद हो गए और 20 अन्य घायल हो गए। जवाबी कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादी भी मारे गए।



सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News